विकास के लिए पंचायत सशक्तिकरण समिति बनी

इटारसी। ग्राम पंचायत रानीपुर के तवानगर कस्बे में केसला जनपद के सीईओ दिलीप कुमार ने दौरा किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत क्षेत्र में पानी की समस्या को लेकर यहां के निवासियों से बातचीत की।
सीईओ ने कहा कि यहां पानी की समस्या तो है, लेकिन कर्मचारियों की कमी है। वे दो कर्मचारियों की व्यवस्था कर सकते हंै जिन्हें 4000 रुपए मासिक वेतन दिया जायगा जिससे कुछ समस्याएं दूर होंगी। इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर कैलाश प्रसाद को बुलाकर ग्राम पंचायत के भवन की बकाया किराया राशि 42, 600 रुपए का भुगतान करने को कहा, मैनेजर ने जल्द से जल्द राशि जमा करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा बैंक से 7800 रुपए किराया देने का प्रस्ताव रखा। 30 जून को बैंक का एग्रीमेंट समाप्त हो गया है, नए एग्रीमेंट में किराया बढ़ाना प्रस्तावित किया जाएग। अभी बैंक से 1850 रुपए किराया लिया जा रहा है। उन्होंने बाजार में पंचायत की दुकानों का निरीक्षण भी किया और दुकानदारों की उनकी समस्या सुनी और उन्हें दूर करने का आश्वासन दिया। दुकानों के किरायदारों ने किराया बढ़ाने पर 300 रुपए मासिक देने पर सहमति जताई। इस अवसर पर सरपंच कौशल्या बाई, जनपद सदस्य मनोज गुलबाके, एड्वोकेट भूपेश साहू, मुरारीलाल, रीता सिंह, विनोद कहार एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

ग्रामीणों से जनसंवाद किया
सीईओ दिलीप कुमार ने ग्राम पंचायत में ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों से जनसंवाद भी किया। ग्राम के सर्वांगीण विकास के लिए पंचायत सशक्तिकरण समिति बनाने का गठन किया। उन्होंने कहा कि इसी तरह से ब्लाक की सभी 49 पंचायतों में ऐसी ही समिति गठन किया जाएगा। समिति में दस सदस्य रहेंगे तथा सरपंच, जनपद सदस्य, सचिव पदेन सदस्य रहेंगे। समिति ग्राम के विकास में सहयोग करेगी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!