अफसरों के तबादले का दबाब बना रहे भाजपायी : कांग्रेस

इटारसी। नर्मदा और तवा नदी से अवैध रेत उत्खन्न करने वालों पर शुरू की गई पुलिसिया कार्यवाही से इस धंधे में जुड़े तत्वों में हड़कंप मच गया है, और वह कतिपय बड़े भाजपा नेताओं की मदद से सख्त आला पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर के लिये दबाव बनाने में जुट गये हैं। भाजपा के नेता इस अवैध धंधे में अपनी संलिप्तता या पार्टनरशिप के चलते ऐसा करने को मजबूर हो रहे हैं।
यह आरोप कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता अशोक जैन ने एक बयान जारी कर लगाए हैं। श्री जैन ने कहा कि एसपी ने पहली बार रेत चोरी करने वाले डंपर मालिकों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया जिससे रेत माफिया और भाजपा नेता परेशान हो गये हैं। फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में कुछ ड्रायवर ही हाथ आये हैं। डंपर मालिक फरार हंै। फरार डंपरों के मालिक अपने आकाओं के साथ एसपी एवं दूसरे अधिकारियों के ट्रांसफर के लिये भोपाल में दबाव बना रहे हैं। श्री जैन ने कहा कि जिला खनिज अधिकारी लंबे समय जिले में पदस्थ हैं। उन्हीं की मदद से अवैध उत्खनन को अंजाम दिया जा रहा है, उनका ट्रांसफर तत्काल होना चाहिए।

रेत की जमा खोरी की जांच हो
जैन ने जिला प्रशासन से मांग की है कि रेत चोरों ने जिले में जगह-जगह रेत के बड़े-बड़े पहाडऩुमा टीले बनाकर रेत की जमाखोरी की है, ताकि बारिश में उसे बेचा जा सके। जिला प्रशासन को रेत की जमाखोरी की जांच कर दोषियों पर कार्यवाही करनी चाहिए ।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!