बिलों की समस्या : हम संगठन ने सौंपा डीजीएम को ज्ञापन

इटारसी। बिजली के अधिक बिल आने की समस्या को लेकर आज हम संगठन ने बिजली कंपनी के डीजीएम विशाल उपाध्याय को एक ज्ञापन सौंपा।
हम का कहना है कि अधिकांश उपभोक्ताओं के बिल बहुत ज्यादा आए हैं। संगठन के सदस्य दीपक हरिनारायण अग्रवाल ने कहा कि इस माह बिल ज्यादा क्यों आए इसकी जानकारी सार्वजनिक की जाए, उपभोक्ताओं की समस्या सुनने के लिए एक जिम्मेदारी अधिकारी को बिठाकर हेल्प डेस्क बनाएं, आंकलित खपत की व्यवस्था खत्म कर हर माह रीडिंग अनुसार बिल दिए जाएं, बारिश् में आने वाले फाल्ट की समस्या सुनने शिकायत केन्द्र में दो स्थाई टेलीफोन नंबर दिए जाएं, एक नंबर कई बार उठाया नहीं जाता या आउट ऑफ आर्डर हो जाता है। गरीबी रेखा के नीचे एवं पंजीकृत असंगठित श्रमिकों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा लागू की गई 200 रुपए प्रतिमाह पर विद्युत कनेक्शन देने की योजना सभी पात्र हितग्राहियों को दी जाए। इसके लिए विशेष शिविर लगाएं जाएं जिससे लोगों को इसका लाभ मिल सके।

डेढ़ माह के बिल थमाए हैं
संगठन के दीपक अग्रवाल ने बताया कि बिजली अधिकारियों से चर्चा में एक बात सामने आयी है कि इस माह मीटर की फोटो निकाली गई है और इस कार्य में करीब 44 दिन का वक्त लग गया, अत: जो बिल आए हैं, वे 44 दिन के हैं। इसके अलावा बिल अधिक आने का कारण गर्मी के दिनों में अधिक खपत होना भी है। असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को मुख्यमंत्री की मंशानुरूप 2 सौ रुपए लेने की योजना के लिए कंपनी पंजीकृत मजदूरों की सूची मिलने के बाद जल्द ही कैंप लगाएगी और सबको योजना में शामिल करेगी। इसी तरह से आंकलित खपत का बिल पर चर्चा में डीजीएम ने आश्वस्त किया है कि अब आंकलित खपत का बिल नहीं देंगे।

हम के पदाधिकारी ही पहुंचे
बिजली कंपनी के अधिकारियों से बातचीत करने और ज्ञापन देनें हम संगठन के पदाधिकारी ही कंपनी के कार्यालय पहुंचे थे। उनको आशंका थी कि भीड़ लेकर आने पर स्थिति बिगड़ सकती थी और अधिकारियों से बातचीत में बाधा आ सकती थी। इसी वजह से हम संगठन ने उपभोक्ताओं के प्रतिनिधि के रूप में शांतिपूर्ण ढंग से ज्ञापन दिया। हालांकि एक दिन पहले सूचना मिलने से मौके पर दो एसआई, पुलिस बल और खुफिया शाखा के चार अधिकारी तैनात रहे।
इस अवसर पर संदेश पुरोहित, दीपक हरिनारायण अग्रवाल, शिवकिशोर रावत, यज्ञदत्त गौर, उमेश पटेल, गोलू मालवीय, प्रदीप राकयवार, बिट्टू शर्मा, हेमंत दीक्षित, उमेश मालवीय, प्रशांत मनवारे, मनोज मालवीय, अनुराग सिंह ठाकुर, प्रदीप सिंह राठौर, राजेन्द्र अग्रवाल, प्रशांत दीक्षित समेत हम सदस्य मौजूद थे।

इनका कहना है…!

गर्मियों के दौरान घरों में कूलर-पंखे एसी एवं पानी की मोटरें ज्यादा चलती हैं, इसी वजह से बिल ज्यादा आते हैं। मीटर रीडिंग हर माह हो रही है। फिर भी जो समस्याएं सामने आई हैं उनका निराकरण किया जाएगा। सुनवाई के लिए हम विशेष काउंटर शुरू कर देंगे। शिकायत केन्द्र पर भी अतिरिक्त नंबरों का इतंजाम किया जाएगा।
विशाल उपाध्याय, डीजीएम
 

बिजली बिल ज्यादा आने की सैकड़ों शिकायतें हैं। चूंकि सरकार हमारी है तो लोग भी हमारे पदाधिकारियों के पास समस्या लेकर आते हैं। भीड़ जमा करने की बजाए हमने शांतिपूर्ण ढंग से ज्ञापन देकर अपनी बात रखी है। जिससे लोगों को राहत मिल सके।
संदेश पुरोहित, जिला उपाध्यक्ष भाजपा

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!