Breaking News

नपा और पुलिस ने रोड से खदेड़ा फल विक्रेताओं को

नपा और पुलिस ने रोड से खदेड़ा फल विक्रेताओं को

इटारसी। बीच रोड पर आमरास्ते में बाधा बनने वाले कतिपय फल विक्रेता महिलाओं को देखकर अभद्र टिप्पणी करते हैं, मना करने पर लडऩे को उतारू हो जाते हैं। ये किसी भी पक्की दुकान के सामने खड़े होकर दुकान का रास्ता भी रोकते हैं। इनकी इन हरकतों से हर रोज झगड़े भी होते हैं। ऐसे ही एक फल विक्रेता से झगड़े के बाद आज कुछ व्यापारियों ने पुलिस थाने जाकर एक ज्ञापन दिया और इनके आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग की। इसके बाद पुलिस और नपा की टीम ने संयुक्त अभियान चलाकर ऐसे फल वालों को बीच रोड से हटाकर मुख्य फल एवं सब्जी मंडी में भेजा।
आज शाम नगर पालिका के राजस्व निरीक्षक संजय दीक्षित और सहायक राजस्व निरीक्षक संजीव श्रीवास्तव के नेतृत्व में बीच रोड पर खड़े रहकर फल बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। इन सबके नाम नोट किए और उनको मूल सब्जी और फल मंडी में भेजा। ऐसे फल विक्रेताओं को चेतावनी भी दी गई कि ये रोड पर फल बेचने मिले तो उनका माल जब्त करके विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

व्यापारियों ने यह कहा
कपड़ा व्यापारी संघ की ओर से आज दोपहर में थाना प्रभारी के नाम एक ज्ञापन एसडीओपी और टीआई को दिया गया। इनका कहना है कि कपड़ा बाजार और बड़े मंदिर के पीछे मुख्य मार्ग पर फल-सब्जी वाले दिनभर खड़े रहते हैं जो आवागमन में तो बाधा उत्पन्न करते हैं, बल्कि महिलाओं के सामने अभद्र टिप्पणी भी करते हैं। व्यापारियों के मना करने पर ये झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं। संघ ने नपा में भी इसकी शिकायत की है, लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर आज पुलिस को ज्ञापन देने आए हैं।

नपा के अमले ने ये किया
पुलिस निरीक्षक विक्रम रजक ने सीएमओ अक्षत बुंदेला से इस संबंध में बात की तो श्री बुंदेला ने राजस्व निरीक्षक संजय दीक्षित को दल-बल के साथ बाजार में भेजा। टीआई ने भी ट्रैफिक अमले को भेजा। नपा और पुलिस के संयुक्त दल ने शाम को पुराने फल बाजार से ऐसे फल विक्रेताओं को खदेड़कर मूल सब्जी एवं फल मंडी में भेजा है। इस दौरान कुछ फल विक्रेताओं से नपा के अमले ने पॉलिथिन भी जब्त की है। नपा के अमले ने फल विक्रेताओं को बीच रोड पर खड़े रहकर आवागमन में बाधा उत्पन्न करने पर चेतावनी दी है कि दोबारा मार्ग पर दिखे तो विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!