Breaking News

सड़क दुर्घटनाएं अर्थ के साथ सामाजिक क्षति भी करती

सड़क दुर्घटनाएं अर्थ के साथ सामाजिक क्षति भी करती

इटारसी। सड़क दुर्घटना एक सामान्य घटना नहीं होती, ये एक बड़ी आर्थिक क्षति के साथ साथ सामाजिक क्षति भी होती है। यह बात इस्का अध्यक्ष भारतभूषण आर गांधी ने स्कूलों के विद्यार्थियों को बताई। उन्होंने हाई और हायर सैकंड्री स्कूल के छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों को समझने व पालन करने जा प्रशिक्षण शुक्रवार को दिया।
मॉडर्न और प्रज्ञान हायर सैकंड्री स्कूल में सड़क दुर्घटना से परिवार के ऊपर क्या असर पड़ता है समझाया। दुर्घटना में यदि कोई मरता है तो किसी मां, किसी पिता, किसी पत्नी या बच्चों का सहारा छीन जाता है, सड़क पर गलती कोई भी करे दुर्घटनाओं के अलग-अलग प्रकार से दु:खद परिणाम आते हैं। इसलिए यातायात नियमों को समझना बहुत जरूरी है। इसलिए बहुत जरूरी है कि लोग यातायात नियमों के प्रति जागरूक हों।
इस अवसर पर विद्यार्थी बच्चों ने कार्यशाला पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विशेष रूप से पूछा कि यदि कोई गलत ड्राइविंग करता है तो उसे कैसे बताएं या कैसे ठीक करें। इस पर श्री गांधी ने कहा कि कई बार ऐसा हो जाता कि किसी को समझाईश देने पर अप्रिय वातावरण बन जाता है, तब उस स्थिति में अपना व्यवहार शांत रखते हुए अपना काम करना चाहिए।

error: Content is protected !!