कलेक्टर एक्सप्रेस के आवेदनों का तत्परता से निराकरण करें

होशंगाबाद। कलेक्ट्रेट के रेवा सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा बैठक में कलेक्टर प्रियंका दास ने कलेक्टर एक्सप्रेस में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की समीक्षा की। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कलेक्टर एक्सप्रेस में प्राप्त आवेदनों का निराकरण तत्परता से करें। उन्होंने सीईओ जिला पंचायत को निर्देशित किया कि वे समस्त आवेदनों को ऑनलाईन पोर्टल पर दर्ज कराना सुनिश्चित करें।
इस कार्य में लापरवाही बरतने पर संबंधितों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने समाधान ऑनलाईन में चयनित विषयों से लंबित शिकायतों के निराकरण की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले में 55 शिकायतें अभी भी लंबित हैं। संबंधित अधिकारी इनका निराकरण करायें। जिन शिकायतों में निराकरण संभव है उन्हें फोर्स क्लोज ना करें। उन शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण करायें। उन्होंने कहा कि समस्त जिलाधिकारी अपने अधीनस्थों को निर्देशित करें कि सीएम हेल्पलाईन में बिना जवाब फीड किए कोई भी शिकायत अगले स्तर पर पहुंचने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। जिले में 300 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों में एल-4 पर लंबित शिकायतों की संख्या ज्यादा है। एल-4 अधिकारियों को शिकायत के निराकरण के संबंध में प्रतिवेदन भेजें।
कलेक्टर ने जनसुनवाई में लंबित शिकायतों के निराकरण की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि यदि 3 महीने से अधिक लंबित शिकायतों का निराकरण नहीं किया जाता है तो उन शिकायतों को सीएम हेल्पलाईन में जोड़ दिया जाएगा। बैठक में अपर कलेक्टर केडी त्रिपाठी, जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा, एसीईओ दीपक राय तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!