नवप्रवेशी छात्राओं को बतायीं कालेज की योजनाएं

इटारसी। शासकीय कन्या महाविद्यालय में नवप्रवेशित छात्राओं का उन्मुखीकरण कार्यक्रम के अंतर्गत प्राचार्य डॉ. कुमकुम जैन ने प्रवेश लेने पर उनका स्वागत किया और महाविद्यालय में जो योजनाएं संचालित हैं, उनकी जानकारी प्रदान की।
विवेकानंद कॅरियर योजना प्रभारी डॉ. श्रीराम निवारिया ने कॅरियर संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि महाविद्यालय में अनेक पत्रिकाएं, रोजगार समाचार एवं पुस्तकें उपलब्धा हैं, छात्राएं ग्रंथालय से इनका लाभ उठा सकती हैं। स्टार्ट अप योजना की जानकारी देते हुए छात्राओं के नये आइडिया प्रस्तुत करने के लिए प्रोजेक्ट किया। शिखा नागर, सोनम चौरे एवं खुश्बू केवट ने अपने आइडिया प्रस्तुत किये।
व्यक्तित्व विकास प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. आरएस मेहरा ने प्रकोष्ठ संबंधी जानकारी तथा गांव की बेटी योजना, प्रतिभा किरण योजना और पात्रता संबंधी जानकारी छात्राओं को प्रदान की। श्रीमती मीनाक्षी कोरी ने एनसीसी में भाग लेने के फायदे बताये तथा उसके माध्यम से भविष्य में देश सेवा करने का अवसर मिलने की जानकारी दी। वाणिज्य विभाग के प्राध्यापक डॉ. व्हीमके राणा ने वाणिज्य के माध्यम से रोजगार के संबंध में अपने विचार रखे। सोनम शर्मा ने बताया कि प्रत्येक छात्रा को कम्यूटर का एक संक्षिप्त कोर्स करके ऑन लाइन परीक्षा देना अनिवार्य है। इस परीक्षा के बाद उन्हें मुंबई आईटी से प्रमाण पत्र मिलेगा। कार्यक्रम में मंजरी अवस्थी, डॉ. संजय आर्य, प्रियंका भट्ट, सुषमा चौरसिया, महेन्द्रिका मालवीय, चारू तिवारी एवं बड़ी संख्या में छात्राएं उपस्थित थीं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!