फरियादी ही निकली आरोपी, प्रेमी संग उड़ाए थे दस लाख

इटारसी। जीआरपी ने ट्रेन में अपने साथियों के साथ करीब दस लाख रुपए की चोरी की योजना बनाने वाली युवती को गिरफ्तार कर लिया है। जबलपुर जिले की बीस साल की इस युवती ने 15 जुलाई को ट्रेन 12168 वाराणसी-दादर एक्सप्रेस के कोच एस-4 की बर्थ 27 से बैग चोरी की सूचना जीआरपी को दी थी, जबकि इसी युवती ने अपने साथियों के साथ मिलकर अपने मालिक के पैसे उड़ाए और चोरी की झूठी शिकायत दर्ज करायी थी।
जीआरपी ने बताया कि युवती रीशू पिता धमर सिंह निवासी ललित कालोनी धमापुर जिला जबलपुर तोलाराम चौक जबलपुर में कृष्णा टायवर्ड में पार्ट टाइम जॉब करती थी। उसके मालिक पंजू गोस्वामी ने मुंबई में सामान के उधारी के पैसे देने व कुछ सामान खरीदने उसे 9, 80000 रुपए देकर रवाना किया था जो ट्रेन वाराणसी-मुंबई एक्सप्रेस से जा रही थी। यात्रा के दौरान युवती ने पिट्ठू बैग में नगद 9, 80000 रुपए और एक वीवो का मोबाइल, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड और छोटा पर्स और कपड़े रखे थे। उसने बताया कि उसने बैग बर्थ के नीचे रखा था और इटारसी स्टेशन पर आरओ वाटर लेने उतरी थी। इसके बाद वापस आकर बाथरूम गई तथा लौटकर आयी तो बैग सीट के नीचे नहीं था, जिसे अज्ञात बदमाश ने उड़ा लिया है।

ऐसे आए पकड़ में …!
युवती ने बताया कि वह इटारसी से भुसावल तक गई और वहां वापस खंडवा आयी और उसके बाद इटारसी आकर चोरी का आवेदन दिया है। पुलिस ने युवती का आवेदन लेकर मालिक का पैसा होने से जांच में रखा था। इस दौरान युवती के मोबाइल के सीडीआर के आधार पर रामचंद्र पाल पिता नेतलाल 23 वर्ष, निवासी ग्राम रामूकोगवार, थाना रघुनाथनगर जिला बलरामपुर छत्तीसगढ़ को गिरफ्तार किया जो हाल में अग्रवाल नर्सरी गहिलगढ़ थाना विंध्यनगर जिला सिंगरौली में था। पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि रीशू एवं अजय के साथ मिलकर घटना की है। जब फरियादी रीशू सिंह से पूछताछ की तो उसने बताया कि अपने बॉयफ्रेंड अजय और रामचंद्र के साथ मिलकर उसने इस योजना को अंजाम दिया है। अब फरियादी ही आरोपी निकली तो पुलिस ने उससे नगर दो लाख और रामचंद्र पाल से 2 लाख रुपए बरामद किए हैं। तीसरा आरोपी जो युवती का प्रेमी है, उसकी तलाश में पुलिस पार्टी रवाना हो गई हैं, शेष रकम उसी के पास होना बताया जा रहा है।
चोरी के पैसों से की मौज
चोरी की मनगढ़त कहानी बनाने वाली रीशु का मानना था कि ट्रेनों में अक्सर चोरी की वारदातें होती हं,ै इसलिए पुलिस और उसका मालिक बातों पर यकीन कर लेंगे। पुलिस के अनुसार 9 लाख 80 हजार रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद रीशु के प्रेमी और उसके दोस्त ने जमकर मौज मनाई। बताया जाता है कि चोरी के पैसों से उसके प्रेमी ने एक मंहगी मोटरसाईकिल भी खरीदी है। फिलहाल पुलिस ने रीशु और रामचंद्र को गिरफ्तार कर उनके पास से लगभग 4 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं जबकि अजय फिलहाल फरार है जिसकी तलाश के लिए पुलिस टीम भेजी गई है। इस पूरे मामले के खुलासे के लिए जीआरपी पुलिस अधीक्षक मनोज राय के निर्देशन में थाना प्रभारी बीएस चौहान, एसआई प्रज्ञा शर्मा, आरएल उइके, प्रीतम सिंह, श्रीलाल पडरिया, अंजजि सहित अन्य का योगदान रहा।
Sai Krishna1

goldmark10818

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!