स्वच्छ, स्वथ्य और विकसित इटारसी के भाव लिए दौड़े बच्चे

इटारसी। स्वच्छ, स्वथ्य और विकसित इटारसी के लिए हुई मैराथन दौड़ में आज शहर के विभिन्न स्कूलों के करीब डेढ़ हजार बच्चे और नागरिकों ने भाग लिया। सुबह रेस्ट हाउस में बच्चे एकत्र हुए। मैराथन दौड़ गांधी स्टेडियम स्थित गांधी प्रतिमा के पास से प्रारंभ हुई जहां मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा, नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल, उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी अक्षत बुंदेला और विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ प्रारंभ करायी।

ये रहा दौड़ का रूट
दौड़ में शामिल बच्चे गांधी स्टेडियम के पास से प्रारंभ होकर भारतीय स्टेट बैंक चौराह, नगर पालिका कार्यालय के पास से सूरजगंज चौराह, एमजीएम कालेज चौराह, पुराना बस स्टैंड होकर तेरहवी लाइन, तालाब मोहल्ला, गुरुनानक काम्पलेक्स चौराह होकर शास्त्री मार्केट से आठवी लाइन, सराफा बाजार, नीमवाड़ा होकर जयस्तंभ चौक पर पहुंचे जहां समापन कार्यक्रम हुआ।

it14818 1

मिले सुर मेरा तुम्हारा
जयस्तंभ चौक पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने कहा कि स्वच्छ, स्वस्थ और विकसित इटारसी ही नहीं बल्कि देश के लिए बच्चे दौड़े हैं। इस तरह के कार्यक्रम करने पर नपा का आभार। अपने बचपन की याद करते हुए उन्होंने कहा कि हमें तो आजाद भारत मिला है, लेकिन स्वस्थ, शिक्षित और सुरक्षित नहीं था। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को स्वच्छ, स्वस्थ, शिक्षित और सुरक्षित बनाने का प्रण लिया है और वे इसी राह पर आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन, इसके लिए समाज को भी आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि संकल्प लें कि हम अपने देश की स्वतंत्रता को अक्षुण्य बनाए रखेंगे, क्योंकि मिले सुर मेरा तुम्हारा तो स्वर बने हमारा भी हमें यही संदेश देता है। नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि शहर में स्वच्छता, विकास और स्वस्थ शहर का संदेश देने यह आयोजन किया गया है। हम मैराथन के माध्यम से जो संदेश देना चाहते हंै, वह यहां बच्चों और नागरिकों की उपस्थिति देखकर सार्थक होता दिखाई दे रहा है।

बच्चों नाटिका प्रस्तुत की
मैराथन दौड़ के समापन समारोह की शुरुआत में सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल के बच्चों ने सड़क सुरक्षा पर आधारित नाटिका प्रस्तुत की। इसमें एक्सीडेंट से बचने, लापरवाही न करने के संदेश के साथ बताया कि आपकी छोटी सी लापरवाही आपके परिवार पर कितनी भारी पड़ सकती है। बच्चों ने सुरक्षित यातायात का संदेश दिया। महाराष्ट्र स्कूल के बच्चों ने शासकीय योजनाओं से मिल रहे लाभ का रेखांकित करते हुए निर्भया, प्रधानमंत्री आवास, उज्ज्वला गैस योजना, लाड़ली लक्ष्मी जैसी योजनाओं का जिक्र कर उसके फायदे गिनाए। संचालन गोविंद श्रीवास्तव, जयकिशोर चौधरी ने और आभार नपा उपाध्यक्ष अरुण चौधरी ने व्यक्त किया।
कार्यक्रम में सीएमओ अक्षत बुंदेला, पूर्व सीएमओ सुरेश दुबे, सभापति जसबीर सिंघ छाबड़ा, भरत वर्मा, श्रीमती सरोज उईके, भाजपा नगर अध्यक्ष डॉ.नीरज जैन, पार्षद अरविंद चंद्रवंशी, राजकुमार यादव, नंदा सोनकर, तुलसा वर्मा, अनवर अली सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।

Sai Krishna1goldmark10818

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!