चेतावनी दी कि सड़कों पर दुकान लगी तो व्यापारी स्वयं हटाएंगे

इटारसी। सड़कों पर कतिपय फल वालों की दादागिरी और महिलाओं पर छींटाकशी के विरोध में आज व्यापारी एकजुट होकर नगर पालिका पहुंचे। व्यापारियों ने कहा कि नगर पालिका ऐसे असामाजिक तत्वों पर सख्ती से कार्रवाई करे, इसी तरह से त्योहारी बाजार में सड़कों पर लगने वाली दुकानों को भी सख्ती से रोका जाए और उनके लिए कोई स्थान निश्चित किए जाएं, जैसा दीवाली के वक्त किया जाता है। व्यापारियों का कहना है कि अब यदि दुकानों के सामने त्योहारी बाजार लगा तो व्यापारी स्वयं उनको हटाएंगे और किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति बनने पर नगर पालिका प्रशासन जिम्मेदार होगा।
सड़कों पर लगी दुकानों को हटवाने आज व्यापारियों को स्वयं सड़क पर उतरना पड़ा। व्यापार महासंघ के बैनर तले व्यापारियों ने बाजार के मुख्य मार्गों से रैली निकाली। बाजार में त्योहारों के वक्त टेबल लगाकर हो रहे व्यापार को रोकने व्यापारियों ने रैली निकालकर नगरपालिका सीएमओ ज्ञापन भी सौंपा है। ज्ञापन में बताया है कि फल और सब्जी वाले दिनभर सड़कों को जाम करते, महिलाओं पर गंदे कमेंट्स करते, इन पर रोक लगाने त्योहारी बाजार का स्थान सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर, व्यापारियों में सनमुखदास चेलानी, कन्हैया गुरयानी, अर्जुन भोला, गोविंद बांगड़, कैलाश नवलानी, संजय अग्रवाल शिल्पी, अर्जुन गांधी, अटलराम चेलानी, राजू लालवानी सहित करीब एक सैंकड़ा व्यापारी मौजूद थे।

माहौल खराब हो रहा है
संयुक्त व्यापार महासंघ के अध्यक्ष दीपक हरिनारायण अग्रवाल ने सीएमओ अक्षत बुंदेला से कहा कि त्योहारी बाजार में एक टेबिल की अनुमति पर पांच-पांच टेबिल लगाए जाते हैं, रास्ता जाम होता है, महिलाओं से अभद्रता होती है, जिससे शहर का माहौल खराब हो रहा है। त्योहारी बाजार की वैकल्पिक व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि कतिपय दुकानदार हाथठेले वालों से 100-50 रुपए लेकर अपनी दुकानों के सामने खड़े करते हैं, जिससे अन्य 90 फीसदी दुकानदारों का कारोबार चौपट हो रहा है।

त्योहारी बाजार अलग लगे
व्यापारियों की मांग है कि त्योहारी बाजार के लिए स्थान सुनिश्चित किया जाए, क्योंकि त्योहारी बाजार में बिकने वाली चीजें निश्चित होती हैं, उनको जहां भी स्थान दिया जाएगा खरीदार वे चीजों खरीदने के लिए वहां अवश्य ही पहुंचेंगे। व्यापारियों ने कहा कि आगे से त्योहारी बाजार को मुख्य बाजार में पक्की दुकानों के सामने लगाने की अनुमति मिली तो व्यापारी सहन नहीं करेंगे और स्वयं उनके टेबिल हटाए जाएंगे और इस दौरान यदि कोई अप्रिय स्थिति निर्मित होती है तो उसके लिए नगर पालिका प्रशासन जिम्मेदार होगा।

ये मिला आश्वासन
सीएमओ अक्षत बुंदेला ने बताया कि 20 सितंबर को फल एवं सब्जी मंडी का लोकार्पण है, सब्जी और फल वालों को वहां भेजा जा रहा है, इसके अलावा कोई रोड पर फल या सब्जी सहित अन्य कारोबार करके बाजार में अव्यवस्था फैलाने का प्रयास करेगा उसके साथ सख्ती से पेश आएंगे। बाजार को नो व्हीकल जोन बनाया जाएगा जिसमें चार पहिया वाहनों को बाजार के भीतर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा के साथ बैठकर नीति तय कर बाजार को व्यवस्थित किया जाएगा।


GOLD14918

Sai Krishna1

 

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!