अब शहर के लोग होंगे गौरवान्वित, नहीं होगी मन में पीड़ा

इटारसी सरोवर और फल-सब्जी मंडी के रूप में शहर को मिलीं दो बड़ी सौगात
इटारसी। शहर के लोगों को अब अपने शहर में सैर-सपाटा के लिए मन में पीड़ा नहीं होगी और ना ही रोजमर्रा की जरूरत के लिए सब्जी और फल खरीदने में कोई परेशानी होगी। एक ही स्थान पर फल और सब्जी मिलेंगी और सुबह तथा शाम को सैर-सपाटा के लिए सरोवर तक जाना होगा। आज शहर को ये दोनों सौगातें मिल गई हैं।
ये दोनों सौगातें मुख्य अतिथि मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने सांसद राव उदयप्रताप सिंह की अध्यक्षता में शहर को समर्पित कर दी हैं। शाम को सब्जी मंडी का लोकार्पण किया। फल एवं सब्जी मंडी का नाम महर्षि वाल्मिीकि के नाम पर रखा है तो शहरवासियों को तालाब इटारसी सरोवर नाम देकर समर्पित किया। नगर पालिका ने इन दोनों सौगातों को करोड़ों रुपए की लागत से तैयार किया है। लोकार्पण कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल, उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, पिपरिया के पूर्व विधायक हरिशंकर जायसवाल, मप्र खेल प्राधिकरण के सदस्य पीयूष शर्मा, भाजपा नगर अध्यक्ष नीरज जैन, सांसद प्रतिनिधि दीपक अग्रवाल, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, सीएमओ अक्षत बुंदेला, पूर्व सीएमओ सुरेश दुबे, सभापति भरत वर्मा, जसबीर सिंघ छाबड़ा, सरोज उईके, रेखा मालवीय, पार्षद गीता पटेल, जसबीर सिंघ बिन्द्रा, गोलू भाटिया, यज्ञदत्त गौर, भाजयुमो अध्यक्ष राहुल चौरे, मनजीत कलोसिया, भाजयुमो प्रभारी सुनील राठौर, ऋषि दुबे, अनवर अली, मंजू मालवीय, मंजू आर्य, राजकुमार यादव सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

सब्जी मंडी में ये बोले अतिथि
सब्जी मंडी के समारोह में मुख्य अतिथि डॉ.सीतासरन शर्मा ने कहा कि लंबे समय से मामला टल रहा था, हमने एक दिन दौरा करके सबकी तारीखें तय कीं और आज लोकार्पण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने काम की गुणवत्ता पर जोर दिया है। लोग गलतफहमी न पालें, काम नियम से ही हो रहे हैं। सब जनता के लिए ही हो रहे हैं। हम राजनीतिक संस्कृति बदलने आए हैं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश को और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश को गौरवशाली बनाएंगे। सांसद राव उदयप्रताप सिंह ने कहा कि जब से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, सारे कामों को गुणवत्ता मिल रही है। उन्होंने सब्जी मंडी में हुए गुणवत्ता के काम की सराहना की। उन्होंने बताया कि होशंगाबाद में नया फुट ओवरब्रिज बनने वाला है, हमारी जीत जश्न के लिए नहीं बल्कि काम के लिए होती है। सांसद ने कहा कि नपा काफी अच्छा काम कर रही है, यहां पांच साल का प्लान बनाकर काम हो रहे हैं। देश में सवा करोड़ लोगों को पक्के मकान मिले हैं, उज्ज्वला योजना से 4 करोड़ गैस कनेक्शन मुफ्त में दिए हैं, जो 70 वर्ष में नहीं हुआ, वो अब हो रहा है। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अग्रवाल ने कहाकि सांसद राव उदयप्रताप सिंह और विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा के मार्गदर्शन में हम ये सारे काम कर पा रहे हैं। उन्होंने सब्जी मंडी शहर को मिलने पर बधाई दी। इस अवसर पर 220 महिला एवं पुरुष सफाई कर्मचारियों को ड्रेस वितरण किया गया।

it20918 2
इटारसी सरोवर में हुआ समारोह
इटारसी सरोवर के लोकार्पण समारोह में स्वागत भाषण सभापति राकेश जाधव ने दिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को हर बात में तकलीफ होती है। मप्र खेल विकास प्राधिकरण के सदस्य पीयूष शर्मा ने कहा कि शहर को दोनों बड़ी सौगात मिलने पर बधाई। उन लोगों को जवाब दिया जिनको गुणवत्तापूर्ण कार्य भी गलत दिखाई देता है। कितना भी अच्छा कर लो, वे विरोध ही करेंगे। उनको ये विकास नहीं दिखता बल्कि वो लोग जुआ, सट्टा, गुंडागर्दी का विकास देखने के आदी हैं। श्री शर्मा ने कहा कि लोग यह गलतफहमी फैला रहे हैं कि इटारसी को एस्ट्रोटर्फ नहीं मिलेगा, मैं आश्वस्त करता हूं कि इस शहर को एस्ट्रोटर्फ की सौगात भी मिलेगी। नपाध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने सबको सरोवर मिलने पर बधाई दी और कहा कि हम जनहित के कार्यों को संकल्प के साथ पूरा कर रहे हैं। जिला भाजपा अध्यक्ष हरिशंकर जैसवाल ने कहा कि उन्होंने वर्षों से इस तालाब को देखा है, इसकी दुर्दशा से मन दुखी रहता था, लोग इसमें कचरा डालते थे। नपा ने संकल्प के साथ काम किया है। सांसद राव उदयप्रताप सिंह ने कहा कि यहां केवल अनुभूति की जरूरत है। भीतर आकर ही मन गद्गद् हो गया। यह शहर के लिए गौरव की बात है। कुछ लोगों ने पिछले दिनों पानी पी-पीकर कोसा है, उसकी यही वजह थी कि यहां विकास हो रहा है और गुणवत्तापूर्ण हो रहा है। मोदी जी ने देश में विरोधियों की नींद उड़ाकर रखी है। काम आपकी उपस्थिति दर्ज कराता है। सब्जी मंडी और यह तालाब मेरे संसदीय क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ काम हैं। नरसिंहपुर के नपाध्यक्ष सहित अन्य नपा के लोगों प्रतिनिधियों और अधिकारियों को हम इटारसी लाएंगे और उनको बताएंगे कि यहां से प्रेरणा लेकर काम करें।

it20918 4
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने कहा कि यह कार्य जनता के लिए ही हैं, संभालना भी आपको ही है। विरोधी सवाल उठाते हैं, हम काम करके उनको जवाब देते हैं। हम जनता को भरोसा दिलाते हैं कि काम समय पर और गुणवत्ता पूर्ण होंगे। उन्होंने सेल्फी जोन पर सुझाव दिया कि इसे सुरक्षित तरीके से बनाएं ताकि कोई दुर्घटना न हो। सेल्फी लेने वाले बच्चे और युवा रैलिंग से तीन फुट दूर रहकर सेल्फी लंक ताकि अप्रिय स्थिति से बच सकें। उन्होंने स्वच्छ, स्वस्थ, मनोरंजक और सुरक्षित इटारसी का भरोसा दिलाया। संचालन जयकिशोर चौधरी ने और आभार प्रदर्शन नपा उपाध्यक्ष अरुण चौधरी ने किया। सभी अतिथियों को विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल और सीएमओ अक्षत बुंदेला ने स्मृति चिह्न प्रदान किए। इस अवसर पर सब्जी-फल बाजार और इटारसी सरोवर बनाने वाले ठेकेदारों अनिल जैन और गुलाबचंद्र अग्रवाल का भी सम्मान किया गया।

it20918 14
एक सेल्फी हो जाये
कार्यक्रम की समाप्ति पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा द्वारा इटारसी सरोवर का निरिक्षण किया गया। तब सेल्फी जोन में बहुत से बच्चो और बड़ो को सेल्फी लेते देख मप्र खेल प्राधिकरण के सदस्य पीयूष शर्मा ने विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल और कार्यकर्ताओ के साथ सेल्फी ली।

बढ़ गया जलस्तर
तालाब में पिछले दो वर्ष से पानी नहीं था, तालाब के आसपास रहने वालों को गर्मी में पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा था। जब भी तालाब का जलस्तर कम होता था, इसके आसपास रहने वालों के जेटपंप और नलकूप का पानी उतर जाता था। पिछले एक सप्ताह से तालाब में पानी भरा जा रहा है, इसके बाद तालाब के आसपास रहने वालों के जेटपंपों ने पानी देना शुरु कर दिया है। आज आयोजन स्थल पर आसपास की अनेक महिलाएं मौजूद थीं, जिन्होंने बताया कि जब से तालाब में पानी आया है, उनके घरों के जेटपंप भी पानी देने लगे हैं, बारिश के बावजूद जलस्तर नहीं बढ़ा था और अब तक उनके यहां के जेटपंप पानी नहीं दे रहे थे, तालाब में पानी आने के बाद उनके जेटपंप पानी देने लगे और उनकी चिंता खत्म हो गयी है।
Sai Krishna1

gold20918

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!