देखी स्थिति, जहां मिलीं कमियां, पूर्ण करने के दिए निर्देश

इटारसी। विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए शहरी क्षेत्र के मतदान केन्द्रों की स्थिति जानने आज अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार और सीएमओ ने करीब आठ मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। अब तक करीब नब्बे मतदान केन्द्रों में से 50 का निरीक्षण कर वहां व्यवस्था देखी जा चुकी है। जहां जो कमी दिखी उसे पूरा कराने के निर्देश दिए जा रहे हैं। जिन मतदान केन्द्रों में दो दरवाजे नहीं हैं, वहां दरवाजे बनाए जा रहे हैं तो जहां सफाई, यूरिनल, रैम्प आदि की व्यवस्था दुरुस्त नहीं है, उनको दुरुस्त कराया जा रहा है।
आज एसडीएम वंदना जाट, सीएमओ अक्षत बुंदेला और तहसीलदार तृप्ति पटेरिया के साथ नपा और राजस्व विभाग की टीम ने पुरानी इटारसी, पीपल मोहल्ला, खेड़ा के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाएं देखीं। टीम ने शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक शाला पीपल मोहल्ला के मतदान केन्द्र क्रमांक 173, 174, 177 और 178 के अलावा राजेन्द्र शाला 170 और 171, वन विभाग कार्यालय परिसर के मतदान केन्द्र क्रमांक 172, शासकीय माध्यमिक शाला मिशन खेड़ा का निरीक्षण किया।

ज्यादातर में लगे थे ताले
निरीक्षण के दौरान ज्यादातर स्कूलों में ताले लगे मिले। टीम ने तत्काल मौके से ही फोन लगाकर उक्त शाला के शिक्षकों को बुलाकर ताले खुलवाए और मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली कमियों को पूरा करने के निर्देश मातहत अधिकारियों को दिए। शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक शाला के दो केन्द्रों में दो दरवाजे बनाने का काम चलते मिला। राजेन्द्र शाला और शासकीय प्राथमिक शाला खेड़ा पर दो दरवाजे मिले जबकि शासकीय हाई स्कूल खेड़ा के मतदान केन्द्र पर एक दरवाजा बनाने सब इंजीनियर को निर्देश दिए।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!