उजियारा लोकतंत्र : मतदान केन्द्रों पर आयोजित हुए कार्यक्रम

होशंगाबाद। विधानसभा निर्वाचन 2018 में मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका दास के मार्गदर्शन में निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में दीपावली के पर्व को दृष्टिगत रखते हुए उजियारा लोकतंत्र थीम पर दीप जलाओ बूथ लगाओ कार्यक्रम का आयोजन मतदान केन्द्रों पर किया है।
जिला कार्यक्रम अधिकारी संजय त्रिपाठी ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा लगभग 235 मतदान केन्द्रों पर दीप जलाओ बूथ सजाओ कार्यक्रम का आयोजन किया है। इनमें परियोजना बाबई के 18, पिपरिया के 34, केसला के 37, सिवनीमालवा के 42, इटारसी के 10, सोहागपुर के 19, होशंगाबाद शहरी के 25, होशंगाबाद ग्रामीण के 36 एवं बनखेड़ी के 14 मतदपन केन्द्र शामिल हैं। इन केन्द्रों पर दीप जलाकर रोशनी की गई एवं उपस्थित लोगों द्वारा मतदान की शपथ ली गई।

अभ्यर्थियों के खाते खोलने में सहयोग करे बैंक
निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन 2018 में प्रत्याशियों द्वार नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने के साथ उन्हें एक नया बैंक खाता चुनावी खर्च के व्यय संधारण के लिए खुलवाना है। इस परिप्रेक्ष्य में उप आंचलिक प्रबंधक एवं विधानसभा निर्वाचन के लिए राज्य स्तर पर बैंकों के नोडल अधिकारी वी बालाजी राव ने प्रदेश की सभी बैंक शाखाओं को निर्देशित किया है कि वे चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों के लिए नवीन बैंक खाता खोलने में तत्काल सहयोग प्रदान करें। प्रत्याशी को चुनाव खर्च चेक के माध्यम से करना है। अत: बैंक खाता खोलने पर उन्हें तुरन्त चेक बुक देने की व्यवस्था भी करें।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: