जलती हाथ भट्टी और शराब जब्त

अलग-अलग स्थानों से अवैध शराब जब्त
इटारसी। चुनावों में शराब का इस्तेमाल न हो, इसके लिए पुलिस और आबकारी विभाग लगातार अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। बीती रात करीब साढ़े बारह बजे आबकारी विभाग ने कच्ची शराब के निर्माता और विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की और भट्टी नष्ट की। बता दें कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए कलेक्टर प्रियंका दास के निर्देश पर सहायक आबकारी आयुक्त राजनारायण सोनी के मार्गदर्शन में जिलेभर में अवैध मदिरा विक्रय, संग्रहण, परिवहन, विनिर्माण पर प्रतिबंध लगाने आबकारी विभाग अभियान चला रहा है।

आरोपी को भेजा जेल
आबकारी विभाग द्वारा ग्राम जुझारपुर से देवी प्रसाद तिवारी के रिहायशी मकान से 320 पाव देसी मदिरा प्लेन कल सायं जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया। मामले में उसके विरुद्ध मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1)(क) और( 2) का प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया था। आरोपी देवी प्रसाद तिवारी को शनिवार दोपहर को एसीजेएम न्यायालय इटारसी में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जिला जेल होशंगाबाद भेज दिया है।

अलग-अलग स्थानों से अवैध शराब जब्त
इटारसी सिटी पुलिस ने उत्तर बंगलिया में एक युवक से अवैध रूप से बेचने के लिए रखी अंग्रेजी शराब जबत कर उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। इसी तरह ग्राम रैसलपुर में मानसिंह कंवर पिता मूलचंद 65 वर्ष से 18 पाव देसी शराब जब्त की जिसकी कीमत 9 सौ रुपए बतायी जा रही है।
इसी तरह से पुलिस ने बंगलिया से भी अंग्रेजी शराब जब्त की है। पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर उत्तर बंगलिया में आरोपी अनमोल पिता राजेश साहू 19 वर्ष, निवासी पुरानी इटारसी से अंग्रेजी शराब की 12 बोतल जब्त की है। जब्त शराब की कीमत 7 हजार 2 सौ रुपए बतायी जा रही है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!