फाइनल में विवाद : फैसले के बिना खत्म हो गयी प्रतियोगिता

इटारसी। इटारसी प्रीमियर क्रिकेट लीग प्रतियोगिता के फाइनल मैच में एक नो बॉल को लेकर हुए विवाद के बाद प्रतियोगिता बिना किसी फैसले के खत्म हो गयी। दरअसल, अम्पायर ने एक नो बाल का निर्णय दिया जिसे फील्डिंग कर रही संतोष क्रिकेट एकेडमी के खिलाडियों ने चुनौती दी और अम्पायर पर फैसला बदलने के लिए दबाव डाला। इधर बैटिंग कर रही इंडियन क्रिकेट क्लब के प्लेयर्स एम्पायर को सही ठहराते रहे। विवाद बढ़ता देख वरिष्ठ खिलाड़ी कुलभूषण मिश्रा, रिचर्ड डिकोस्टा व अन्य ने बीच में आकर सुलह कराने की कोशिश की लेकिन संतोष एकेडमी के खिलाड़ी अम्पायर के फैसले से संतुष्ट नहीं थे और लगातार फैसला बदलने की मांग करते रहे। कमेंट्रेटर राकेश पांडेय भी लगातार खिलाड़ी भावना का परिचय देने के लिए खिलाडियों से अपील करते रहे, लेकिन किसी के प्रयासों का कोई फायदा नहीं हुआ और आखिरकार इंडियन क्लब ने ही झुकते हुए संतोष अकादमी को जीत देने का सुझाव दे डाला। बावजूद इसके संतोष अकादमी के खिलाड़ी इस तरह की जीत लेने से इनकार करके मैदान से बाहर आ गए।

it91218 2कप्तान मान गए थे, लेकिन…
वरिष्ठ खिलाडियों की समझाईश पर दोनों टीमों के कप्तान मान गये थे और मैच को आगे खेलने के लिए राजी भी हो गए थे, इस बीच किसी ने अम्पायर अतुल राठौर से गाली गलौच कर दी और विवाद पुनरू शुरु हो गया। इधर अम्पायर को गाली देने से इंडियन क्लब के खिलाडियों ने भी खेलने से इनकार कर दिया और कुछ लोगों ने कहा कि अम्पायर के फैसले पर विवाद करने और गाली गलौच करने वालों के साथ वे नहीं खेलेंगे। अंततरू मैच बिना किसी फैसले के खत्म हो गया और इस तरह से लगातार विवाद रहित चली प्रतियोगिता का समापन विवाद के साथ हुआ।

पांच ओवर का खेल था शेष
जिस वक्त मैच में विवाद हुआ तब केवल पांच ओवर का खेल शेष था। इंडियन क्लब के खिलाड़ी बैटिंग कर रहे थे और उनको संतोष अकादमी द्वारा दिए गए लक्ष्य 205 रन को हासिल करने के लिए पांच ओवर में साठ रन बनाने थे जो गांधी मैदान पर काफी आसान था। इस दौरान संतोष अकादमी के बॉलर राजदीप डागर की एक गेंद पर इंडियन के प्लेयर राहुल बमोरे कैच आउट हो गए। हालांकि कैच होने से पूर्व अम्पायर ने गेंद को नो बाल करार दे दिया था। इस यहीं से विवाद प्रारंभ हो गया था।

इनका कहना है…!
हमने काफी प्रयास किए और हमारे प्रयास सफल भी हो रहे थे कि फिर किसी बात को लेकर विवाद हुआ और दोनों टीमों ने नहीं खेलने का फैसला कर लिया।
कुलभूषण मिश्रा, वरिष्ठ खिलाड़ी

शहर में क्रिकेट प्रतियोगिताएं नहीं होती हैं, हमने एक प्रयास किया था कि क्रिकेट प्रेमियों के लिए कुछ आयोजन करें, यदि इस तरह से टीमें विवाद करेंगी तो आगे से प्रतियोगिता का आयोजन नहीं कर सकते हैं।
अमित जायसवाल, आयोजन समिति सदस्य

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!