कलेक्टर ने महज दस मिनट में कर लिया निरीक्षण

इटारसी। कलेक्टर आशीष सक्सेना ने आज यहां डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अपने निरीक्षण के दौरान लगभग दस मिनट वे अस्पताल के ओपीडी विभाग में रहे और यहां ओपीडी पर्ची बनवाने के लिए लगी लंबी लाइन देखकर कहा कि इलाज के लिए अस्पताल आने वाले मरीजों को इस तरह लाइन में लगने से बहुत समस्या होती है। अस्पताल अधीक्षक डॉ एके शिवानी को निर्देशित किया कि वे ओपीडी मरीजों के लिए टोकन व्यवस्था प्रारंभ करें।
उन्होंने अस्पताल में स्थित नशा मुक्ति केन्द्र का निरीक्षण कर कहा कि इस भवन का समुचित उपयोग नहीं हो पा रहा है। एसडीएम श्रीमती वंदना जाट एवं अधीक्षक डॉ शिवानी से कहा कि नशा मुक्ति केन्द्र को अस्पताल के ही एक भाग में शिफ्ट करने की व्यवस्था करें। इस भवन का उपयोग वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों के ठहरने के लिए करें। उन्होंने एसडीएम को निर्देशित किया कि अस्पताल परिसर में से जाने वाले वाहनों को प्रतिबंधित करने तथा पीछे के रास्ते को बंद करने पर रोगी कल्याण समिति की बैठक में निर्णय लिया जाए। कलेक्टर के निरीक्षण के समय कांग्रेस नेता जसपाल सिंघ पाली भाटिया ने अस्पताल में डाक्टर्स की कमी सहित अन्य समस्याओं की ओर कलेक्टर श्री सक्सेना का ध्यान आकर्षित कराया। कलेक्टर ने कहा कि इसमें सुधार के प्रयास किए जाएंगे।

it110119 8

मंडी में धान खरीदी कार्य देखा
कलेक्टर ने इटारसी मंडी के रैसलपुर प्रांगण में धान खरीदी की समीक्षा कर कहा कि जिन पंजीकृत किसानों ने अभी तक धान नहीं बेची है उन्हें फोन कर धान खरीदी की अंतिम तिथि 15 जनवरी होने के संबंध में सूचित करें। यदि किसानों को धान बेचने के लिए मंडी में रात में रूकने की स्थिति बनती है तो उनके लिए समुचित व्यवस्था करें। कलेक्टर आशीष सक्सेना ने इटारसी में एसडीएम एवं तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया। तहसीलदार कोर्ट में अधिक समय से लंबित प्रकरणों की फाइलें देखकर कहा कि इन प्रकरणों का शीघ्र निपटारा करें। एसडीएम को निर्देश दिए कि प्रकरणों के निपटारे के संबंध में लापरवाही प्रदर्शित होने पर रीडर की एक वेतन वृद्धि रोकने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने निर्वाचन शाखा में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की प्रगति देखी। उन्होने कहा कि ईआरओ नेट पर फार्म फीड करने का कार्य एआरओ स्वयं देखें। उन्होंने तहसील परिसर में विभिन्न कार्यो के लिए आए व्यक्तियों से भी चर्चा की। कलेक्टर ने जनपद पंचायत केसला पहुंचकर विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में भाग लिया। उन्होंने उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं पंचायत सचिवो से कहा कि वे मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के प्रभावी क्रियान्वयन में सहयोग करें। जन प्रतिनिधियों द्वारा लंबित आंगनबाडी केन्द्र निर्माण के संबंध में अवगत कराए जाने पर उन्होने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही सभी स्वीकृत केन्द्रों का निर्माण प्रारंभ कराया जाएगा। उन्होंने जनपद में बायोमेट्रिक आईडेंटीफिकेशन के अभाव में राशन प्राप्त न होने की शिकायत लेकर पहुंचे एक बुजुर्ग को तत्काल राशन प्रदान करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!