पुतला जलाया, पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगे

पुलवामा हमले का विरोध

इटारसी। कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में शुक्रवार को सारा शहर गुस्से में था। आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर पाकिस्तान के नापाक मंसूबों की निंदा करते हुए पुतला दहन, विरोध प्रदर्शन और शहीद सैनिकों के सम्मान में कैंडिल मार्च, ज्ञापन जैसे कार्यक्रम हुए।
देश गुस्से में है, नगर भी गुस्से में है। पुलवामा में हुए हमले के विरोध में शुक्रवार को करीब आधा दर्जन स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुए और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की गई। ग्राम सोनतलाई में रविशंकर दीवान स्मृति हाईस्कूल में छात्र-छात्राओं ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों का नमन किया और आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी की। ग्राम पंचायत मेहरागांव के सी केबिन क्षेत्र में भी सैंकड़ों ग्रामीणों ने एकत्र होकर मोमबत्ती जलाकर और मौन धारण करके पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर स्वतंत्र सेवादल के कार्यकर्ता उपस्थित थे। अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल ने भी आतंकवाद के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए रैली निकाली और जयस्तंभ चौक पर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया। इस अवसर पर संगठन के कार्यकर्ता मौजूद थे।

it15219 13

मुस्लिम समाज ने दिया ज्ञापन
मुस्लिम समाज ने पुलवामा हमले के विरोध में जयस्तंभ चौक पर पाकिस्तान की इस कायराना हरकत की निंदा करते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए और आतंकवाद के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलवामा घटना की निंदा करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ एक्शन लेने एक ज्ञापन भी तहसीलदार को सौंपा। इस अवसर पर जमील अहमद ने घटना की निंदा करते हुए मुस्लिम समाज द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
नगर कांग्रेस ने भी जयस्तंभ चौक पर पुलवामा घटना के विरोध में प्रदर्शन करके पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने ऐसी कायराना घटना की निंदा करते हुए केन्द्र सरकार से संगठन के सदस्यों ने जयस्तंभ चौक पर मोमबत्ती जलाकर शहीदों के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर ने भी पाकिस्तान की कड़ी निंदा की।
पुलवामा के शहीदों के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए श्री टैगोर स्कूल के बच्चों ने स्कूल से मौन रैली निकाली जो विभिन्न मार्गों से होते हुए जयस्तंभ चौक पहुंची। जयस्तंभ चौक पर शहीदों के प्रति श्रद्धा व्यक्त की गई।
नगर पालिका कार्यालय में भी शहीदों के प्रति श्रद्धा व्यक्त करने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था। इस दौरान नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारियों ने शहीदों के प्रति अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
जलाया पाकिस्तान का पुतला
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सेना पर आत्मघाती हमला करने के विरोध में युवा शक्ति द्वारा स्थानीय सरदार पटेल सतरस्ते,न्यास कॉलोनी पर कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान एवं आतंकवादियों के विरोध में पाकिस्तान मुर्दाबाद की जमकर नारेबाजी करते हुए पाकिस्तान का पुतला दहन किया। इस अवसर पर युवा शक्ति के संयोजक कुलदीप रावत ने कहा की पाकिस्तान की ये नापाक हरकत अब ओर नहीं सहन की जायेगी उसकी इन आतंकी गतिविधियों का मुँहतोड़ जवाब देने का समय आ गया है । संदेश पुरोहित ने कहा की पाकिस्तान आतंकवादियों की शरणगाह है।
शिवकिशोर रावत ने इस आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान परस्त आतंकियों की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाबी कार्यवाही करने का समय आ गया है।
युवा शक्ति के सदस्यों ने कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान के पुतले को जूते चप्पलों से मारते हुए जलाया गया। कार्यक्रम में विश्वनाथ सिंघल,अनुराग सिंह ठाकुर,अशोक जैन(नेता जी),सन्देश पुरोहित,शिवकिशोर रावत,राजेन्द्र तोमर,लक्ष्मीनारायण देवहरे,उमेश पटेल,जमना महतो,सन्नी चेलानी,संजय खंडेलवाल,सौरभ सोलंकी,यज्ञदत्त गौर,मनीष ठाकुर,हरगोविंद सिंह राजपूत,मंटू ओसवाल,गोलू मालवीय,संदीप मालवीय,सुधांशु सिंह,ज्वाला भाट,रितेश सोनी,राहुल पटेल,जोगिंदर सिंह,प्रशांत दीक्षित,अतुल पटेल,प्रदीप रैकवार,बिक्कु ठाकुर,योगेश झालिया,अर्पित रावत,मनोज मालवीय,देवेंद्र मालवीय,राहुल कुशवाह,लक्की वर्मा,पप्पू तोमर,करण सिंह,शैलेश योना आदि आम नागरिको ने शहीद वीर सैनिको को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजिल अर्पित की।

it15219 3

दी श्रद्धांजलि
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को आज शाम स्थानीय जयस्तंभ चौक पर एकत्रित होकर साहित्यिक संस्था लोकसृजन के सदस्यों द्वारा श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान मोमबत्ती जलाकर शहीदों को नम आंखों से संस्था के सदस्यों ने श्रध्दांजलि अर्पित की। इस दौरान संस्था के संरक्षक रामकिशोर नाविक, बीके पटेल, संयोजक विकास उपाध्याय, राजेश दुबे, जितेंद्र ओझा, विनोद दुबे, ब्रजमोहन सोलंकी, टीआर चोलकर आदि अनेक सदस्य उपस्थित थे।

it15219 4

केंडिल मार्च निकाला
भारतीय मोदी आर्मी युवा मोर्चा द्वारा पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानो को श्रद्धांजलि दी गई। मोदी आर्मी इटारसी होशंगाबाद के सभी सदस्यों ने इटारसी रेस्टहाउस से केंडिल मार्च निकल कर नगर के जयस्तंभ चौक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी एवं शहीदों की शहादत पर राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम का गान किया। इसी तरह होशंगाबाद जिले के पिपरिया,सोहागपुर में भी मोदी आर्मी के सदस्यों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।आज के इस कार्यक्रम में प्रदेश मंत्री शशांक मालवीय ,जिला अध्यक्ष अनुराग गुप्ता,जिला मंत्री प्रज्ज्वल वर्मा, प्रदीप प्रजापति,आशीष प्रजापति, गोलू प्रजापति, अजय श्रीवास्तव, सौरभ वंजारिया, शुभम कश्यप, राजा उइके,अगस्तमणि प्रजापति, कुलदीप केवत,शिवा चौहान,नर्मदा उइके सहित जयस्तंभ चौक पर उपस्थित सैकड़ों देश भक्तों ने शहीदों की शहादत पर श्रद्धांजलि दी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!