रूड़की-नासिक और मुंबई-भोपाल पहुंचे सेमीफाइनल में

इटारसी। नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में गांधी मैदान पर चल रही सुरेश दुबे स्मृति महात्मा गांधी हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले शनिवार को दोपहर 2 बजे से खेले जाएंगे। शनिवार को खिताबी मुकाबले में जाने के लिए बीईजी रुड़की और आर्टिलरी नासिक के बीच और सेंट्रल रेलवे मुंबई और भोपाल इलेवन के बीच मैच होंगे।
जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह तोमर और सचिव कन्हैया गुरयानी ने बताया कि पहला मुकाबला दोपहर 2 बजे से बीईजी रूड़की और आर्टिलरी नासिक, दूसरा मुकाबला 3:30 बजे से मध्य रेलवे मुंबई और भोपाल एकादश के बीच होगा। शुक्रवार को खेले गए लीग के अंतिम मुकाबले में भोपाल एकादश ने रेलवे बॉयज भुसावल को 3 के मुकाबले 6 गोल से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मैच का पहला हाफ काफी रोमांचक रहा। भुसावल की टीम ने पहला मैदानी गोल करके सितारों से भरी भोपाल टीम के खेमे में सनसनी मचा दी। भोपाल ने जवाबी हमला करके 9 वे मिनट में गोल करके बराबरी की और फिर 24 वे मिनट में शॉर्ट कॉर्नर को गोल में बदलकर बढ़त बना ली। दूसरे हाफ में भुसावल ने दो और भोपाल ने चार गोल करके मुकाबला 6-3 से जीत लिया।

पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी
मैच समाप्ति के बाद सैंकड़ों हॉकी प्रेमियों ने जिला हॉकी संघ और दोनों ही टीमों के खिलाडिय़ों ने मैदान पर ही कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मैदान पर ही श्रद्धांजलि के पश्चात भारत माता की जय के जयकारे भी लगाए गए।

काली पट्टी बांधकर खेला मैच
पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में आज अंतिम लीग मैच खेल रही भोपाल और भुसावल की टीमों ने अपनी बायीं बांह पर काली पट्टी बांधकर मैच खेला। इसी तरह से मैच के निर्णायक, तकनीकि समिति और जिला हॉकी संघ के सदस्यों ने भी काली पट्टी बांधी थी।

प्रतियोगिता ध्वज आधा झुकाया
अखिल भारतीय महात्मा गांधी हॉकी प्रतियोगिता का उद्घाटन रविवार 10 फरवरी को हुआ था। नगर पालिका अध्यक्ष सुधा अग्रवाल ने प्रतियोगिता का ध्वज फहराकर आगाज़ किया था। पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में आज ध्वज को आधा झुकाया गया था।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!