बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में प्रशासन को घेरा

इटारसी। शहर में लगातार बढ़ रहे अपराधों के साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था और अतिक्रमण को लेकर शनिवार को विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस एवं प्रशासन को ज्ञापन दिया। डॉ. शर्मा अपने निवास से कार्यकर्ताओं के साथ जुलूस लेकर रेस्ट हाउस तक आए। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रशासन व सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। रेस्ट हाउस में विधायक डॉ शर्मा ने एसपी के नाम एसडीओपी व तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बिगड़ती कानून व्यवस्था, बाजार क्षेत्र में फैलते अतिक्रमण, बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था और फल व सब्जी बाजार को व्यवस्थित करने की मांग शामिल है। ज्ञापन सौंपने के बाद विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने मीडिया से चर्चा में सीधे सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस सरकार में प्रशासन को पैरालिसिस हो गया है। ऐसा लगता है पुलिस व प्रशासन सो रहा है। सतना के अपहरण कांड से लेकर इटारसी में हुईं हत्याओं का उन्होंने जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में ऐसा नहीं चलने दिया जाएगा। अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।
विधायक डॉ शर्मा ने एसडीओपी से कहा कि पुलिस का डर अपराधियों में दिख नहीं रहा है। पुलिस जांच नहीं करती, कोई भी हथियार लेकर घूमता है। पुरानी इटारसी का सनखेड़ा नाका, जनता टॉकीज, ग्वालबाबा वाले क्षेत्र में पुलिस सक्रिय रहे। यहां अपराध बढ़ रहे हैं। गल्र्स स्कूलों के पास पुलिस की गश्त हो। विधायक डॉ शर्मा ने कहा कि एक करोड़ रुपए से अधिक पैसा खर्च कर फल व सब्जी मंडी बनाई गई है। लेकिन बाजार में ही फल वालें बैठते हैं, इन्हें व्यवस्थित कराना है। उन्होंने एसडीओपी से कहा कि व्यापारी भी ज्ञापन सौंप चुके हैं। एसडीओपी उमेश द्विवेदी ने कहा कि नगरपालिका मुनादी करा दें एक सप्ताह बाद यदि कोई नहीं मानता है तो फिर वे सख्ती कर देंगे। एसडीओपी उमेश द्विवेदी ने विधायक डॉ शर्मा से कहा कि फल व सब्जी वाले ही नहीं बाजार में पक्की दुकानें लेकर बैठे लोग भी अतिक्रमण करते हैं और अन्य लोगों को जगह किराए पर देते हैं। इस पर विधायक ने कहा कि पहले फल वालों को व्यवस्थित करिए, फिर अगले सप्ताह अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई करें लेकिन बाजार व्यवस्थित दिखाई देना चाहिए।
विधायक ने बैंकों के सामने खड़े होने वाले वाहनों पर भी पुलिस और प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया और तहसीलदार व एसडीओपी से कहा कि बैंक अधिकारियों व जिन भवनों में बैंक खुले हैं उनके मालिकों की बैठक बुलाकर कहा जाए कि वे अपनी पार्किंग व्यवस्था खुद करें। सड़कों पर उनके वाहन पार्क नहीं हों। उन्होंने एसबीआई सूरजगंज का उदाहरण देकर कहा कि वहां तीन लाइन में सड़क पर वाहन खड़े होते हैं निकलना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने ऑटो चालक स्टेंड पर वाहन खड़े न होकर यहां वहां खड़े होकर ट्रैफिक व्यवस्था बिगाडऩे की बात भी उठाया। ज्ञापन सौंपने के दौरान विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष जयकिशोर चौधरी, नगर मंडल अध्यक्ष डॉ नीरज जैन, नपा उपाध्यक्ष अस्र्ण चौधरी, सभापति भरत वर्मा, राकेश जाधव, भाजयुमो नगर अध्यक्ष राहुल चौरे, भाजपा अनु मोर्चा नगर अध्यक्ष मनजीत कलोसिया, सजल अग्रवाल व अन्य मौजूद थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!