लिफ्ट मांगी, फिर बीएसएफ जवान को गोली मारी

इटारसी। सोमवार को सुबह यहां आर्डनेंस फैक्ट्री रोड के पास ग्राम पांडूखेड़ी में सीमा सुरक्षा बल के एक रिटायर्ड जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना उस वक्त हुई जब जवान अपनी करीब छह वर्ष की बेटी को स्कूल छोडऩे जा रहा था। बताया जाता है कि आरोपी ने राह में ही जवान से लिफ्ट मांगी और इसके बाद घटना को अंजाम दिया। हत्या की इस घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पथरोटा पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। मृतक का यहां सरकार अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सुबह बीएसएफ से रिटायर्ड आरक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना सोमवार सुबह 8 बजे आर्डनेंस फैक्ट्री के पास पांडूखेड़ी गांव की है। मामले में मृतक जवान के ही एक अन्य बीएसएफ के जवान साथी का नाम सामने आ रहा है। घटना की सूचना के बाद पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम मालवीय ने कहा कि मृतक अल्फे्रड नेरियस बीएसएफ से रिटायर्ड है और आरोपी कुशमेन्द्र बीएसएफ में कार्यरत है। दोनों पूर्व से ही परिचित हैं। घटना के पीछे क्या कारण हैं, यह फिलहाल जांच का विषय है। हमने आरोपी को पकडऩे के लिए टीम गठित कर रवाना कर दी हैं।
सागर का निवासी था अल्फ्रेड
जानकारी के अनुसार ग्राम पांडूखेड़ी में जिस बीएसएफ के जवान की हत्या हुई है, वह मूलरूप से सागर का रहने वाला था। उसकी पत्नी यहां आर्डनेंस फैक्ट्री स्थित सेंट्रल स्कूल में शिक्षिका है जो पिछले वर्ष ही बैतूल से ट्रांसफर होकर यहां आए हैं। इसके पहले दोनों ही लखनऊ में कार्यरत थे। अल्फ्रेड ने बीएसएफ से सेवानिवृत्ति ले ली थी और अपनी पत्नी के बैतूल तबादले के बाद साथ में यहां आ गया था। बैतूल से यहां तबादला होने पर दोनों इटारसी आ गए। बताया जाता है कि उनका इटारसी में ही बसने का इरादा था, क्योंकि अल्फे्रड गांव में ही प्लाट लेकर मकान बनवा रहा था। अल्फ्रेड की पत्नी मूल रूप से होशंगाबाद जिले के सोहागपुर की रहने वाली है। घटना के वक्त अल्फ्रेड नेरीयस अपनी बच्ची को पावरग्रिड स्थित स्कूल छोडऩे जा रहा था। इसी दौरान नटराज फैक्ट्री के पास आरोपी ने उन्हें रोका और हाईवे तक छोडऩे को कहा।
घटना की सूचना मिलते ही पथरोटा पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा जहां से पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम मालवीय ने भी सूचना के बाद पथरोटा पहुंचकर घटना की जानकारी अपने मातहत अधिकारियों से हासिल की है। उन्होंने कहा कि आरोपी को पकडऩे टीम लगायी है, जल्द ही उसकी गिरफ्तारी होगी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!