होली: सजा है रंगों का बाजार

इटारसी। रंगों के त्योहार होली के लिए बाजार सज गया है। आज होली के लिए सजे बाजारों में भी होली की खूब रौनक दिखाई दी। तुलसी चौक से जयस्तंभ चौक और महात्मा गांधी मार्ग पर जयस्तंभ चौक से चिकमंगलूर चौराहे तक होली के लिए रंग, गुलाल, पिचकारी की दुकानें सजी हैं तो सिंधी कालोनी, जयस्तंभ के आसपास मिष्ठान की दुकानें लगी हुई हैं।
बाजार में जहां रंग और गुलाल की दुकानें लग गयी हैं वहीं विभिन्न प्रकार की पिचकारियां व मुखोटे भी बिकने आए हैं। सामाजिक एकता व धार्मिक महत्व का त्योहार होली आते ही हमारे जेहन में रंग और गुलाल आ जाते हैं।

holi 2

रंग और गुलाल के इस त्योहारी बाजार में इटारसी में जयस्तंभ चौक से बड़े मंदिर तक दुकानें लगी हैं। यहां रंग, गुलाल, पिचकारी एवं मुखौटे, भोंपू आदि सामग्री सौ से अधिक छोटी-बड़ी दुकानों पर रखी गयी हैं। एक दुकानदार ने बताया कि इस वर्ष पिचकारियों में गन व बंदूक के साथ ही एयर स्ट्राईक वाले रंगों के गोले सहित विभिन्न प्रकार के राक्षसी मुखौटे व राक्षसी बाल की बिग आयी हुई हैं। वैसे इस त्योहारी बाजार में बच्चे, राक्षसी मुखौटों की बजाए मोदी मुखौटों की मांग कर रहे हैं। होली के लिए उनको अभी अपना मनपसंद मुखौटा नहीं मिल पा रहा है। लेकिन बाजार में रंग, गुलाल और पिचकारियां तरह-तरह के उपलब्ध हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!