सहायक संचालक ने की गुरूकुलम स्कूल की जांच

इटारसी। चामुण्डा चौराहे के समीप स्थित मुंबई टॉप थर्टी गुरूकुलम स्कूल की शिक्षक और स्टाफ कर्मियों द्वारा वेतन न मिलने की शिकायत पर शिक्षा विभाग के सहायक संचालक एलएल वर्मा ने स्कूल पहुंचकर जांच की। श्री वर्मा ने बताया कि जांच में कई गड़बड़ी भी सामने आई है। हालांकि जांच करने जब वह पहुंचे तो स्कूल की प्राचार्य एवं संचालक दोनों मौजूद नहीं थे।
गुरूगुलम स्कूल की जांच करने जब सहायक संचालक श्री वर्मा गल्र्स स्कूल के प्राचार्य अखिलेश शुक्ला के साथ पहुंचे तो वहां के रजिस्टर देखने के बाद पता चला कि स्कूल प्रबंधन द्वारा कई अनियमितताएं की जा रही हैं। शिक्षक एवं स्टाफ कर्मियों का वेतन नहीं मिलने की शिकायत एक दर्जन शिक्षिकाओं ने कलेक्टर की जनसुनवाई में की थी। इस पर शिक्षा विभाग के सहायक संचालक एलएल वर्मा जांच करने पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि शिक्षिकाओं को चार माह से वेतन नहीं मिला। बावजूद इसके उनसे काम कराया जा रहा था।

मेन गेट पर बंद मिला ताला
सहायक संचालक श्री वर्मा जब जांच करने के लिए यहां पहुंचे तो स्कूल के मेन गेट पर ताला बंद था और स्कूल चालू था। जब उन्होंने आसपास के लोगों से बातचीत की तो उन्हें पीछे के रास्ते का पता चला। तब वह पीछे के रास्ते से स्कूल के भीतर पहुंचे। जहां उन्होंने प्राचार्य के बारे पूछताछ की तो उनके कक्ष का ताला बंद मिला। जहां पर सिर्फ शिक्षिकाएं ही मौजूद थी।

इनका कहना है…!
जनसुनवाई में एक दर्जन शिक्षिकाओं ने वेतन नहीं मिलने की शिकायत की थी। इसी शिकायत पर जांच करने के लिए स्कूल पहुंचे थे। जहां कई अनियमितताएं पाई गई हैं। संचालक प्रवीण पाठक सें संपर्क किया लेकिन वह बाहर थे। शिक्षिकाओं से वेतन नहीं मिलने के आवेदन लिए गए हैं।
एलएल वर्मा, सहायक संचालक शिक्षा

CATEGORIES
TAGS
Share This
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: