सम्मान : स्वागतगीत के साथ फूल बरसाये, उपहार भी दिये

सम्मान : स्वागतगीत के साथ फूल बरसाये, उपहार भी दिये

इटारसी। मुस्कान बालिका गृह मालवीयगंज में मंगलवार को सुबह नगरपालिका के सफाई विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का सम्मान कर उनको उपहार भी प्रदान किये गये। शहर में लॉकडाउन अवधि में लगातार सेवाएं देने, अपनी जान की परवाह न करके शहर की गलियों, सड़कों और यहां तक कंटेनमेंट जोन में भी जाकर सेंनेटाइजर का छिड़काव करने वाले इन कर्मचारियों की यह सेवा सराहनीय है, यही कारण है कि मुस्कान बालिका गृह प्रबंधन ने इन स्वच्छता दूतों का सम्मान किया है। नगर पालिका के स्वच्छता दूतों ने न सिर्फ मुस्कान बालिका गृह बल्कि आसपास के आवासीय क्षेत्र में भी सेनेटाइजर का छिड़काव किया।
सुबह स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी, मुस्कान बालिका गृह के संचालक मनीष सिंह ठाकुर, बालिका गृह की प्रबंधन ऋतु राजपूत, कमलकांत की मौजूदगी में स्वच्छता दूतों का सम्मान किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी स्वच्छता दूतों को फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कतारबद्ध खड़े करके बालिका गृह की बालिकाओं ने स्वागत गीत गाते हुए गुलाब की पंखुडिय़ां बरसायीं। संचालक मनीष सिंह ठाकुर ने स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। सभी स्वच्छता दूतों, सफाई दरोगा और स्वच्छता विभाग के कर्मचारी कमलकांत को उपहार प्रदान किये गये।

CORONA WARRIERS 2
इस अवसर पर मनीष सिंह ठाकुर ने कहा कि लॉक डाउन अवधि में जी जान से सेवा करने वाले इन स्वच्छता दूतों का सम्मान करना हमारा फर्ज है। ये हमारे जीवन के लिए इतना त्याग करते हैं, उनका सम्मान करते हुए हम स्वयं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीपी राय को भी कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन वे किसी कारण से शामिल नहीं हो सके। लेकिन, उन्होंने दूरभाष पर मनीष ठाकुर से बात करके मुस्कान परिवार के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। उन्होंने कहा कि इससे कर्मचारियों का उत्साहवर्धन होता है। स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी ने भी मुस्कान परिवार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्वच्छता दूतों के त्याग और समर्पण के लिए ऐसा सम्मान मिलना उनके मनोबल को बढ़ाएगा और वे अपना उत्साह बनाये रखेंगे। संस्था की प्रबंधक ऋतु राजपूत ने कहा कि ये स्वच्छता दूत न सिर्फ शहर में बल्कि समय-समय पर हमारे मुस्कान बालिका गृह में भी आकर सेनेटाइजर का छिड़काव करते हैं, हमें लगता है कि ऐसे सेवा की भावना वाले कर्मचारियों का सम्मान किया जाना चाहिए, इसलिए हमने यह काम किया।

इनका किया सम्मान
कमलकांत, शंकर मेवालाल, सुरेश शंकर, मुकेश किशन, विक्रम नानक, पन्नालाल, अभि, चंद्रमोहन चौधरी, बिट्टू, सुदेश माहारिया वार्ड जमादार, जगदीश पटेल, हरीश अग्रवाल वार्ड जमादार। इसके साथ ही स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी का शॉल से सम्मान।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!