धारा 144 का उल्लंघन, आधा सैंकड़ा पर मामला दर्ज

धारा 144 का उल्लंघन, आधा सैंकड़ा पर मामला दर्ज

इटारसी। हाजी मंजिल क्षेत्र के करीब आधा सैंकड़ा लोगों पर पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन का अपराध पंजीबद्ध किया है। इन लोगों की गिरफ्तारी इस क्षेत्र के कंटेन्मेंट से बाहर आने के बाद की जा सकती है। पुलिस ने मामले में सात नामजद लोगों के साथ 40 अन्य के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है।
उल्लेखनीय है कि बुधवार को सुबह हाजी मंजिल क्षेत्र के करीब आधा सैंकड़ा लोग अपने-अपने घरों से बाहर आकर कंटेन्मेंट क्षेत्र में प्रवेश प्रतिबंधित करने के लिए लगाये बेरिकेड्स हटाने की मांग कर रहे थे। पुलिस के अनुसार कुछ लोगों ने बेरिकेड्स जगह से हटाने की कोशिश भी की। इस दौरान वहां ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों ने इसकी खबर थाने में दी। सुबह 9:40 बजे सूचना मिलने पर मोबाइल वाहन पहुंचा और उनको समझाने का प्रयास किया। ये लोग किसी भी बात को मानने से इनकार करके बैरीकेटिंग हटाने की मांग कर रहे थे। सूचना पर तहसीलदार ने पहुंचकर बात की, सीएमओ ने उनको समझाने का प्रयास किया लेकिन ये लोग किसी की बात सुनने को तैयार नहीं थे तो आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। वहां से निर्देश मिलने के बाद सात नामजद और शेष 40 के खिलाफ लॉकडाउन एवं धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। नगर निरीक्षक दिनेश सिंह चौहान ने कहा कि कंटेन्मेंट एरिया खत्म होने के बाद इनकी गिरफ्तारी की जाएगी।
ज्ञात हो कि आज सुबह साढ़े 9 बजे कोरोना कंटेन्मेंट एरिया हाजी मोहल्ला के लोग बड़ी संख्या में बेरिकेड्स के पास इकट्ठे हो गए थे, सभी ने प्रशासनिक आदेशो का उल्लंघन कर बेरिकेड्स हटाने का प्रयास किया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के समझाने पर भी उक्त लोगों ने बात नहीं मानी, और करीब 30 मिनट तक बेरिकेड्स हटाने का दबाव बनाया। मामले में पुलिस ने हाजी मंजिल मोहल्ला निवासी अशफ़ाक, सिद्धीक, शोएब, जमील, शाहिद, इरफान एवं इब्राहिम सहित अन्य करीब 40 लोगों के खिलाफ धारा 147 एवं 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: