नाला मोहल्ला छोड़कर सभी कंटेन्मेंट जोन समाप्त

नाला मोहल्ला छोड़कर सभी कंटेन्मेंट जोन समाप्त

इटारसी। शहर के नाला मोहल्ला को छोड़कर प्रशासन ने अवधि पूर्ण होने पर शेष कंटेन्मेंट जोन समाप्त कर यहां लगे बैरीकेट्स हटा दिये हैं। प्रशासन को हाजी मोहल्ला में वहां के लोगों ने हार्दिक स्वागत किया। लंबे समय के बाद यह क्षेत्र खुलने पर यहां के लोगों में खुशी का माहौल है और हाजी मंजिल के निवासियों ने पुलिस और प्रशासन की टीम का पुष्पवर्षा करके स्वागत किया।
अनुविभागीय दंडाधिकारी सतीश राय ने शहर के देशबंधुपुरा, जीन मोहल्ला, हाजी मंजिल, गांधीनगर, जाटव मोहल्ला, सुदामा नगर और वार्ड क्रमांक 1 मलोथर में कंटेन्मेंट जोन को समाप्त कर इसके आदेश भी जारी कर दिये हैं। कन्टेन्मेंट जोन से मुक्त किये गये क्षेत्र में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी के आदेश अनुसार धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत लगाये प्रतिबंध एवं दंड प्रावधान लागू रहेंगे।


एसडीएम श्री राय ने अपने आदेश में लिखा है कि कंटेन्मेंट जोन में पाये गये अंतिम पुष्ट मामले के बाद निरंतर तीन सप्ताह तक लैब द्वारा पुष्ट कोई मामला नहीं है तथा उस पॉजिटिव मामले के सारे संपर्कों का 21 दिन तक फालोअप पूरा हो चुका है। आदेश जारी होने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम ने जाकर कंटनेटमेंट जोन में आवागमन प्रतिबंध के लिए लगाये बैरीकेट्स और स्टापर हटाना प्रारंभ कर दिया है।
जिला दंडाधिकारी के आदेश के पश्चात अनुविभागीय दंडाधिकारी इटारसी ने थाना प्रभारी डीएस चौहान को आदेश दिया कि वह कंटोनमेंट जोन में लगे बैरिकेट हटाये एवं पुलिस बल को हटायें। थाना प्रभारी डीएस चौहान स्वयं दल बल के साथ सबसे पहले हाजी मोहल्ला, जीन मोहल्ला और गांधी नगर पहुंचे और बैरीकेट हटाये। जाटव मोहल्ला, देशबंधुपुरा, सुदामा नगर के बैरीकेट भी हटवाए गए। हाजी मोहल्ला और जीन मोहल्ला सहित केटेनमेन्ट एरिये के नागरिकों ने पुलिस के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की और पुष्प वर्षा कर आभार व्यक्त किया। थाना प्रभारी ने सभी नागरिकों से अनुरोध किया कि बेवजह घर से ना निकलें, वाहन बेवजह ना चलाएं। मुंह पर मास्क लगाएं और सार्वजनिक स्थानों पर ना थूकें, और ना ही पान-गुटखा सार्वजनिक जगह पर ना खाएं। थाना प्रभारी ने कहा कि बहुत जरूरी होने पर ही घर के बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि अभी हमें कोरोना के साथ जीना है और यह लड़ाई लंबी चलेगी लेकिन भय मुक्त होकर चलेगी। उन्होंने नागरिकों को अब तक हुई असुविधा के लिए खेद भी व्यक्त किया और कहा कि यह सब आपकी भलाई के लिए किया था। प्रत्येक कैंटोनमेंट एरिया के नागरिकों ने थाना प्रभारी सहित पुलिस और प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: