बिना कोचिंग के जिले की प्रावीण्य सूची (Merit list) में प्रथम आयी भीलाखेड़ी की छात्रा

बिना कोचिंग के जिले की प्रावीण्य सूची (Merit list) में प्रथम आयी भीलाखेड़ी की छात्रा

आईएएस के लिए क्लास टीचर ने किया प्रेरित
इटारसी। समीपस्थ ग्राम भीलाखेड़ी (Bheelakhedi)की छात्रा प्रिया पिता सुदामा प्रसाद मालवीय (Priya Malviya) ने मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE)की होशंगाबाद जिले की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान बनाया है। ह्यूमिनिटी ग्रुप में वे जिले में टॉप पर हैं। उन्हें 452 अंक मिले हैं।
शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला सूरजगंज (Government Girls Higher Secondary School Surajganj) में पढऩे वाली प्रिया के प्रावीण्य सूची में प्रथम आने पर स्कूल के प्राचार्य अखिलेश शुक्ला (Akhilesh Shukla) भी काफी प्रसन्न हैं। उनका कहना है कि छात्रा काफी होनहार है और प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने पर संपूर्ण शाला परिवार ही गौरवान्वित है। गरीब परिवार की छात्रा प्रिया के पिता कृषि उपज मंडी इटारसी में मजदूरी करते हैं, जबकि मां आशा मालवीय हाउस वाइफ हैं। प्रिया को पता ही नहीं था, कि वे जिले की मैरिट लिस्ट (District Merit list) में प्रथम आयी हैं। जब हमने उनको यह खबर सुनाई तो कुछ पल तो वे चुप हो गयीं। फिर कहा कि हमें नहीं पता अभी रिजल्ट का। उनको बताया तो वे बहुत खुश हुईं। बताया कि यह उपलब्धि उन्होंने बिना किसी कोचिंग के हासिल की है। इसका श्रेय वे अपने टीचर्स के मार्गदर्शन और परिवार के सहयोग को देती हैं। परिवार ने हमेशा उनको आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

आईएएस करने की है तमन्ना
प्रिया का सपना है कि वह आईएएस बनें। इसके लिए वे यूपीएससी की तैयारी करने का विचार कर रही हैं। उनकी क्लास टीचर्स अनामिका यादव (Anamika Yadav) ने उनको आईएएस बनने के लिए प्रेरित किया है और उनकी सलाह पर वे आगे बढऩा चाहती हैं। प्रिया ने बताया कि वे सालभर पढ़ती थीं, केवल परीक्षा के वक्त नहीं। वे ग्राम भीलाखेड़ी से इटारसी स्कूल पढऩे आती थीं।

प्राचार्य हुए प्रसन्न
हमारे स्कूल की छात्रा प्रिया पिता सुदामा प्रसाद मालवीय ने प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान बनाया है। हमें इस बात की प्रसन्नता है। छात्रा काफी होनहार है और इस परिणाम से शाला परिवार को गौरवान्वित किया है।
अखिलेश शुक्ला, प्राचार्य (Principal Akhilesh Shukla)

इन्होंने भी किया नाम रोशन
शासकीय हाई स्कूल पथरोटा (Government High School Pathrota)की छात्रा सायना पिता शकूर खान (Sayna Khan) भी जिले की प्रावीण्य सूची में दूसरे स्थान पर आयी हैं। उन्हें 449 अंक हासिल हुए हैं। इसी तरह से साइंस ग्रुप में रुचि पिता राजीव कुमार दुबे (Ruchi Dubey), सेंट पॉल इंग्लिश मीडियम स्कूल इटारसी ने भी 474 अंक लाकर जिले की प्रावीण्य सूची में द्वितीय स्थान हासिल किया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: