Breaking News

विधायकों ने की नेत्रदान की घोषणा

I Campहरदा. स्व. दीक्षा अग्रवाल नेत्रदान मिशन के तत्वावधान सेठ हरिशंकर अग्रवाल मांगलिक भवन में नेत्रदान जागरूकता एवं सम्मान समारोह में विधायक हरदा रामकिशोर दोगने एवं टिमरनी विधायक संजय शाह सहित अन्य लोगों ने अपने नेत्रदान करने की घोषणा की. समारोह के मुख्य अतिथि लोक निर्माण मंत्री सरताजसिंह ने मिशन के कार्यों की सराहना करते हुए हर संभव मदद उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया.
हरदा का नाम पहले नंबर पर
कार्यक्रम में इंदौर के नेत्र विशेषज्ञ डॉ. ओपी अग्रवाल एवं एमके इंटरनेशनल आई बैंक की डायरेक्टर उमा झंवर ने उपस्थित लोगों को नेत्रदान संबंधी जानकारी देते हुए इस संबंध में फैली भ्रांतियों से अवगत कराया. इस दौरान उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय से लोगों को नेत्रदान करने के लिए प्रेरित करने एवं नेत्रदान का प्रचार प्रसार करने की अपील की. श्रीमती झंवर ने कहा कि उनके आई बैंक द्वारा संचालित आठ कलेक्शन सेंंटरों में हरदा का नाम सबसे पहले नंबर पर है, जहां से सबसे अधिक कार्निया कलेक्शन होकर जातेे हैं. कार्यक्रम के दौरान इंदौर के नेत्र विशेषज्ञ डॉ. आरएस चौधरी ने घोषणा की कि संस्था द्वारा कोई भी जरूरतमंद को इंदौर आपरेशन के लिए भेजा जाता है तो महीने में एक आपरेशन निशुल्क करेंगे.
श्वेता ने सुनाई आप बीती
इस दौरान समारोह में उपस्थित इंदौर की 14 वर्षीय कुमारी श्वेता चौधरी अपने माता पिता के साथ पहुंची.श्वेता ने बताया कि 8 वर्ष की उम्र में किसी अज्ञात बीमारी के कारण उसकी दोनों आखों की रोशनी चली गई थी. उसकी एक आंख का 2012 एवं दूसरी आंख का 2014 में आपरेशन द्वारा कार्निया लगाकर नेत्र ज्योति प्रदान की गई है. श्वेता ने अपनी बीमारी की शुरूआत से लेकर आंखों की रोशनी मिलने तक अपनी समस्त प्रकार परेशानियां बताते हुए नेत्रदान का महत्व बताया. कार्यक्रम में हरदा सहित आसपास के जिले से आए अपने प्रियजनों के नेत्रदान करने वाले एवं नेत्रदान में सहयोग करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं का सम्मान कर स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए.
इस मौके पर कार्यक्रम के अध्यक्ष महेश गर्ग मास्टर साहब, सहकारिता बैंक अध्यक्ष संतोष पाटिल, सिवनी मालवा नपाध्यक्ष राजेन्द्र जैन, महेश गोयल सिवनी मालवा, दिलीप अग्रवाल, डॉ.वीरेन्द्र अग्रवाल, डॉ. पराग नाईक सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन सुशील राठी एवं आभार मिशन के संचालक मनोहर अग्रवाल मामा ने व्यक्त किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!