Breaking News

खाली कुर्सी-भरी कुर्सी के लिए कार्यक्रम जारी

हरदा। निर्वाचन आयोग ने सोमवार को खाली कुर्सी-भरी कुर्सी के बीच चुनाव कराने की तारीख तय कर दी। जारी आदेश में ३१ जनवरी को हरदा नगर पालिका के लिए खाली कुर्सी भरी कुर्सी के लिए चुनाव होंगे। कलेक्टर रजनीश श्रीवास्तव ने बताया कि निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन 30 दिसंबर को प्रात: 10:30 बजे होगी। इसी दिन मतदान केन्द्रों की सूची का प्रकाशन एवं प्रतीक आवंटन होगा। मतदान 31 जनवरी को प्रात: 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। मतगणना 4 फरवरी को प्रात: 9 बजे से होगी। कलेक्टर ने बताया कि नगर पालिका परिषद क्षेत्र के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के साथ ही शहर में आदर्श आचरण संहिता लागू हो गई है।
उल्लेखनीय है कि सितंबर में अध्यक्ष संगीता बंसल के विरूद्ध पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था जिसमें २० भाजपा के तथा ३ कांग्रेस के पार्षद शामिल थे। उक्त अविश्वास पेश होने के बाद कलेक्टर हरदा ने सारा मामला राज्य शासन को भेज दिया था। शासन अविश्वास प्रस्ताव मामले में कोई निर्णय लेता इसके पहले नपाध्यक्ष संगीता बंसल ने हाईकोर्ट में याचिका लगा दी। तब से मामला अदालत में चल रहा है। गत दिनों माननीय न्यायालय की सिंगल बैंच ने भरी कुर्सी-खाली कुर्सी के बीच चुनाव कराने का फैसला सुनाया, इसके बाद आज चुनाव आयोग चुनाव कराने की तारीख जारी की है।
उधर अधिकांश लोगों की नजर माननीय उच्च न्यायालय के फैसले पर भी टिकी हुई है। सिंगल बैंच में हुई सुनवाई में न्यायालय ने भरी कुर्सी खाली कुर्सी के बीच चुनाव कराने के आदेश जारी किए थे। इसके बाद अध्यक्ष संगीता बंसल ने डबल बैंच में अपील की थी जिसमें अभी फैसला नहीं हुआ है। न्यायालय ने अपील पर सुनवाई की तारीख ५ जनवरी तय की है। संभवत: उसी दिन फैसला भी आ जाएगा। जिसको लेकर अध्यक्ष खेमे में उम्मीद की किरण दिखाई दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!