औद्योगिक क्षेत्र के लिए लगभग 2 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली

औद्योगिक क्षेत्र के लिए लगभग 2 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली

सिवनी मालवा। लंबे समय से औद्योगिकीकरण की राह देख रहे सिवनी मालवा को अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा।
औद्योगिक क्षेत्र दमाडिय़ा, तहसील सिवनी मालवा, जिला नर्मदापुरम में अधोसंरचना विकास कार्यों हेतु मध्य प्रदेश लघु उद्योग निगम मर्यादित भोपाल से प्राप्त राशि 1 करोड़ 70 लाख 16 हजार रुपए का प्रावक्कलन स्वीकृति हेतु प्रेषित किया है।

दमाडिय़ा के विकास हेतु प्रदेश सरकार के सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय के द्वारा सीमेंट रोड, नाली, पुलिया एवं विद्युतीकरण के कार्य हेतु 1,70,00,000 रुपए की राशि की स्वीकृति प्रदान की गई है।

अब खुलेंगे रोजगार के अवसर

यहां के व्यापारियों सहित क्षेत्र का पढ़ा लिखा युवा भी रोजगार के लिए सिवनी मालवा के औद्योगिक क्षेत्र में उम्मीद भरी नजरों से देख रहा है। वर्षों पहले तिलहन संघ के सोयाबीन प्लांट के साथ रोजगार के विकल्प के साथ औद्योगिक क्षेत्र की शुरूआत तो थी जो शनै: शनै: बंद होते प्लांट से उम्मीदों को खत्म करती गई। लेकिन अब मध्यप्रदेश सरकार एक बार फिर क्षेत्र में औद्योगिकीकरण की शुरूआत कर रही है जिसमें पहला कदम सिवनी मालवा के एक क्षेत्र को औद्योगिक क्षेत्र घोषित कर उस क्षेत्र में कुछ उद्योग को स्थापित करने के प्रयास में है।

इसकी सफलता के साथ ही क्षेत्र में औद्योगिकरण की गति तेज हो सकती है। विधायक प्रेम शंकर वर्मा के नेतृत्व में स्थानीय उद्यमियों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री ओम प्रकाश सकलेचा से मिला था एवं औद्योगिक क्षेत्र में आ रही परेशानियों से उन्हें अवगत कराया था। मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा उद्यमियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए तत्काल 1.70 करोड की स्वीकृति प्रदान की गई है।

सिवनी मालवा उद्योग संघ के अध्यक्ष महेश गोयल ने बताया कि सिवनी मालवा में औद्योगिक क्षेत्र बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। जिसको अब स्वीकृति मिल गई है साथ ही औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए भी करोड़ों रुपए की राशि भी मिलने वाली है। इस स्वीकृति प्रदान करने पर स्थानीय उद्यमियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उद्योग मंत्री ओम प्रकाश सकलेचा, सांसद राव उदय प्रताप सिंह एवं विधायक प्रेम शंकर वर्मा के प्रति आभार व्यक्त किया है।

औद्योगिक क्षेत्र के लिए ये मिलेगा

सीमेंट कांक्रीट रोड निर्माण – 500 मीटर – 81.46 लाख
आरसीसी ड्रेन निर्माण – 400 मीटर – 32.89 लाख
ह्यूम पाईप पुलिया निर्माण – 3 नग – 10.67 लाख
बाह्य विद्युतीकरण कार्य का विस्तार – 45.13 लाख

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!