इटारसी के बच्चों ने इंदौर में दिखाई गणित में अपनी प्रतिभा

इटारसी के बच्चों ने इंदौर में दिखाई गणित में अपनी प्रतिभा

इटारसी। शहर के बच्चों ने इंदौर (Indore) में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। यहां आयोजित यूसी मास मेंटल अर्थमैटिक प्रतियोगिता (UC Mass Mental Arithmetic Competition) में शहर के बच्चों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करके अपनी प्रतिभा दिखाई है। इस अवसर पर यहां बच्चों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष संजय अग्रवाल शिल्पी (District President of Vaish Mahasammelan Sanjay Agarwal Shilpi) और नगर अध्यक्ष प्रहलाद बंग (City President Prahlad Bang) विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। अतिथियों ने बच्चों को बधाई दी तथा और भी बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं भी दीं।
इस अवसर पर अतिथियों ने बच्चों को कहा कि जीवन में सफलता के लिए लगन, मेहनत और धैर्य की आवश्यकता होती है। अपने शिक्षक जो सिखाएं उस पर ध्यान केन्द्रित करके सीखना चाहिए। सफलता बिना मेहनत नहीं मिलती, इसके लिए कठोर परिश्रम की आवश्यकता होती है। बच्चों ने जिस प्रकार से इंदौर जैसे शहर में जाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है, उससे साबित होता है कि बच्चे बेहतर भविष्य की ओर कदम बढ़ा चुके हैं और आगे जाकर शहर का नाम रोशन करने वाले हैं।
यूसी मास (UC Mass) संचालिका प्रलभ अग्रवाल ने बताया कि इंदौर में आयोजित यूसी मास मेंटल अर्थमैटिक प्रतियोगिता में शहर के बच्चों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। गणित के इस महाकुंभ में प्रदेश भर से लगभग 1800 बच्चों ने भाग लिया था। इटारसी (Itarsi) से प्रतियोगिता में 36 बच्चों ने भाग लेकर 8 मिनट में अर्थमैटिक मैथ्स के 200 प्रश्नों को हल किया जिसमें स्पीड (Speed) के साथ-साथ एक्यूरेसी (Accuracy) का भी बहुत महत्व है। अपने अलग-अलग लेबल्स (Labels) में शाश्वत राज चैंपियन रहे। आर्यन अवि वर्मा सैकंड रनरअप, अनन्य वर्मा, अथर्व राय फोर्थ रनरअप एवं मानस खाड़े फिफ्थ रनरअप रहे। आदर्श कौरव, शुभ बघेल, निकुंज मालवीय, अनिकेत मालवीय, नैतिक यादव, त्रिशा चौधरी, हर्षिका लखोटिया, धैर्य कोटेचा, जयश्री गुप्ता ने मेरिट में अपना स्थान बनाकर इटारसी शहर को गौरवान्वित किया है। यूसी मास टीचर प्रलभ अग्रवाल, प्रीति तोमर, वैष्णवी तिवारी, सोनाक्षी दुबे के मार्गदर्शन में 2 महीने से बच्चे बहुत लगन और मेहनत से प्रैक्टिस (Practice) कर रहे थे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!