BREAK NEWS

चुनाव प्रक्रिया में व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर कार्रवाई

चुनाव प्रक्रिया में व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर कार्रवाई

एफआईआर दर्ज, 3 के शस्त्र लाइसेंस किए निरस्त
इटारसी। सिवनीमालवा (Seonimalwa) जनपद के ग्राम बांकाबेड़ी (Village Bankabedi) के मतदान केंद्र क्रमांक 143 में चुनाव प्रक्रिया में व्यवधान उत्पन्न करने पर मुख्य आरोपियों सहित अन्य 15 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ थाना सिवनी मालवा में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है।
घटनाक्रम की सूचना मिलने के बाद कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh), एसपी डॉक्टर गुरकरन सिंह (SP Dr Gurkaran Singh) सिवनी मालवा और बांकाबेड़ी पहुंचे। रात 2 बजे बलवा सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई।
ग्राम बांकाबेड़ी के वरुण रघुवंशी, जसवंत रघुवंशी, सिद्धार्थ रघुवंशी, शिवम रघुवंशी, लक्की राठौर, संत कुमार दरोई सहित अन्य 10 से 15 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस प्रकरण में जसवंत रघुवंशी, देवी सिंह रघुवंशी एवं राजेंद्र रघुवंशी के शस्त्र लाइसेंस (Arms License) निरस्त करने की भी कार्रवाई की गई है।
उल्लेखनीय है कि नर्मदापुरम जिले (Narmadapuram District) के सिवनी मालवा में भाजपा (BJP) के ग्रामीण मंडल अध्यक्ष (Rural Circle President) वरुण रघुवंशी ने अपने करीब डेढ़ दर्जन साथियों के साथ बांकाबेड़ी पंचायत में चुनाव दल पर डंडे और बेसबॉल ( Baseball) से हमला कर दिया था। इन लोगों ने पीठासीन अधिकारी, स्टाफ ( Staff) और दो पुलिसकर्मियों (Policemen) से भी मारपीट की। एक इंस्पेक्टर (Inspector) की वर्दी भी फाड़ दी।
हमले में पीठासीन अधिकारी रत्नेश तिवारी, गौरव प्रजापति, इंस्पेक्टर रामप्रसाद करवेती और कॉन्स्टेबल अतुल विश्वकर्मा को चोट आई है। इंस्पेक्टर रामप्रसाद कवरेती की वर्दी भी फट गई। भाजपा मंडल अध्यक्ष वरुण की भाभी को जनपद पंचायत के वार्ड 19 में बांकाबेड़ी मतदान केंद्र से हार मिलने के बाद इस घटनाक्रम को अंजाम दिया गया।
बताया जाता है कि रात 9 बजे मतदान दल बस (Bus) के आने का इंतजार कर रहा था, इसी वक्त भाजपा मंडल अध्यक्ष 15-20 साथियों के साथ मतदान केंद्र पहुंचा। पीठासीन अधिकारी पर दोबारा मतगणना करने का दबाव बनाने लगा। दल के इनकार करने पर वरुण और उसके साथियों ने जनपद पंचायत के प्रत्याशियों की पेटी को लूट लिया। मतपत्र निकालकर फाड़ दिए।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!