कार्रवाई : छह पशु चिकित्सा अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकी

कार्रवाई : छह पशु चिकित्सा अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकी

इटारसी/नर्मदापुरम। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय (Collectorate Office) के सभाकक्ष में कृषि एवं अन्य संबद्ध विभागों के अंतर्गत संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों की विस्तार से समीक्षा की।
कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में पशुपालन विभाग (Animal Husbandry Department) अंतर्गत पशुपालकों को किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) जारी करने में लक्ष्य की तुलना में अति कम प्रगति पर कड़ी नाराजी व्यक्त की। पूर्व बैठकों में दिए निर्देश के बावजूद भी केसीसी (KCC) कार्य में अपेक्षित प्रगति न लाने पर कलेक्टर ने ब्लॉक केसला (Block Kesla), पिपरिया (Pipariya), सोहागपुर (Sohagpur), सिवनीमालवा (Seonimalwa), बनखेड़ी (Bankhedi) एवं माखननगर (Makhannagar) के पशु चिकित्सा एवं विस्तार अधिकारी की 2-2 वेतन वृद्धि रोकने की कार्यवाही करने के निर्देश उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवाएं (Deputy Director Veterinary Services) को दिए। उन्होंने मत्स्य विभाग (Fisheries Department) को भी अगस्त माह तक सभी पात्र हितग्राहियों को केसीसी वितरित करने के निर्देश दिए।

जैविक उत्पादों पर फेस्टिवल आयोजित करें

कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में कृषि विभाग (Agriculture Department) को अक्टूबर माह में जैविक उत्पादों (Organic Products) पर आधारित फेस्टिवल (Festival) आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऑर्गेनिक फेस्टिवल (Organic Festival) की सभी आवश्यक तैयारियां की जाएं तथा इसके माध्यम से किसानों एवं जनसमानय को ऑर्गेनिक खेती (Organic Farming) के महत्व के प्रति जागरूक करें। उन्होंने उद्यानिकी विभाग को भी फॉरेस्ट व अन्य विभागों के साथ जिले में होने वाले अच्छे किस्म के फल एवं सब्जियों का भोपाल (Bhopal) और नर्मदापुरम (Narmadapuram) में एग्जीबिशन (Exhibition) लगाने के निर्देश दिए।

राशन का सुचारू रूप से वितरण किया जाए

कलेक्टर श्री सिंह ने खाद्य विभाग की समीक्षा कर सभी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों को नियमित एवं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana) अंतर्गत हितग्राहियों को सुचारू रूप से राशन का वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहां की सभी हितग्राहियों के ईकेवाईसी (EKYC) एवं मोबाइल सीडिंग (Mobile Seeding) की कार्यवाही में भी गति लाएं। दुकान विहीन पंचायतों में दुकानों का शीघ्र आवंटन किया जाए। बैठक में खाद्य, पशुपालन, कृषि एवं मत्स्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!