एक्टर सुशांत ने 5 साल में 70 करोड़ रु. कमाए, इसमें से 55 लाख रिया पर खर्च किए

एक्टर सुशांत ने 5 साल में 70 करोड़ रु. कमाए, इसमें से 55 लाख रिया पर खर्च किए

मुंबई। एक ओर बॉलीवुड(Bollybood) स्टार सुशांत सिंह राजपूत(Sushant singh Rajput) की मौत को एम्स की फॉरेंसिक टीम(AIIMS Forensic Team) ‘आत्महत्या’ का मामला बता चुकी है। वहीं दूसरी ओर उनके बैंक खाते की फोरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट में भी कुछ संदिग्ध सुराग नहीं मिला है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, सुशांत के सभी बैंक खातों में पिछले 5 साल के दौरान 70 करोड़ का लेन-देन हुआ, जिसमें से सिर्फ 55 लाख रुपए ही रिया चक्रवर्ती से जुड़े पाए गए हैं। ज्यादातर पैसा यात्रा, स्पा और गिफ्ट खरीदने पर खर्च किया गया था।

सीबीआई (CBI)अब इन एंगल्स से मामले की करेगी जांच
आत्महत्या का मामला स्पष्ट होने के बाद सीबीआई अब इसके कारणों की पड़ताल करेगी। इसमें रिया चक्रवर्ती और उनके भाई की भूमिका, बॉलीवुड में प्रोफेशनल राइवलरी और भाई-भतीजावाद; नशीली दवाओं के दुरुपयोग और राजपूत के मानसिक स्वास्थ्य का एंगल शामिल है।

सुशांत के पिता ने दर्ज करवाया है 17 करोड़ की धोखाधड़ी का केस

ड्रग्स केस में मुंबई की भायखला जेल(Bhaykhala jail) में बंद रिया चक्रवर्ती के खिलाफ 15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का केस सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में दर्ज करवाया था। इसे आधार मानते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। इस मामले में एक्ट्रेस से तीन बार पूछताछ की जा चुकी है। हालांकि, ईडी ने अपनी फाइनल रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की है। इसी केस की जांच के दौरान सुशांत के बैंक खाते का फॉरेंसिक ऑडिट किया गया था।

सुशांत की जानकारी में खर्च हुए ये पैसे
सूत्रों के मुताबिक, यह रिपोर्ट सीबीआई से भी साझा की गई है। इसमें यह कहीं भी साबित नहीं होता कि रिया ने सुशांत के पैसों की निकासी अपने या अपने परिवार के लिए की थी। ज्यादातर पैसे सुशांत की मर्जी से या उनकी जानकारी से ही खर्च किए गए थे। ये पैसे सुशांत की कुल इनकम के मुकाबले बहुत कम हैं। हालांकि, खाते से जुड़ी अन्य जानकारी अभी भी सार्वजनिक होना बाकी है।

सीबीआई अब तक दो दर्जन से ज्यादा लोगों से कर चुकी है पूछताछ
सीबीआई ने इस मामले में दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की है। इनमें रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्य, सुशांत सिंह राजपूत के परिजन, उनके स्टाफ और हाउस मैनेजर, बैंकों के कर्मचारी जहां उनके अकाउंट थे, उनके मनोचिकित्सक और कुछ दोस्त और परिचित शामिल हैं। एजेंसी ने पावना डैम रिसॉर्ट के कर्मचारियों से भी पूछताछ की है, जहां सुशांत छुट्टी मनाने गए थे।

90 दिनों में 3.24 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन

14 अक्टूबर 2019 सुशांत के बैंक खाते में 4.64 करोड़ रुपए का बैलेंस था, जो महज 90 दिनों में घटकर 1.4 करोड़ रुपए बचा था। जो पैसा सुशांत के खाते से निकला या ट्रांसफर हुआ, उसका ज्यादातर इस्तेमाल रिया चक्रवर्ती और उनके परिजन के लिए हुआ। 14 अक्टूबर को रिया के भाई शोविक के अकाउंट में 81,901 रुपए ट्रांसफर हुए।
15 अक्टूबर 2019 को 4.3 लाख रुपए दिल्ली के होटल ताज में रुकने के लिए भेजे गए।
16 अक्टूबर 2019 को रिया और शोविक के दिल्ली के हवाई टिकट के लिए 76 हजार रुपए भेजे गए। इसके अगले कुछ दिन तक अलग-अलग अमाउंट के जरिए लाखों रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ।
14 नवंबर 2019 को रिया के नाम पर डेढ़ लाख रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ।
20 और 21 नवंबर 2019 को रिया के मेकअप और शॉपिंग पर 75 हजार रुपए खर्च हुए।
24 नवंबर 2019 को रिया की शॉपिंग पर 22,220 रुपए खर्च हुए।
25 नवंबर को इसी खाते से रिया के भाई की ट्यूशन फीस दी गई।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: