Bollywood: सुशांत केस में ईडी की पूछताछ, रिया के खार फ्लैट पर हुई छापेमारी में मिले कई सबूत

Bollywood: सुशांत केस में ईडी की पूछताछ, रिया के खार फ्लैट पर हुई छापेमारी में मिले कई सबूत

ईडी(ED) ने शुक्रवार को रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती से दो घंटे और रिया चक्रवर्ती से 9 घंटों तक पूछताछ की

 मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) केस में एक ओर खुलासा हुआ है। जिसमें ईडी(ED) ने शुक्रवार को रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती(Shouvik Chakraborty) से दो घंटे और रिया चक्रवर्ती से 9 घंटों तक पूछताछ की प्रवर्तन निदेशालय ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा है। शुक्रवार को इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती(Riya chakravarty) से तकरीबन 9 घंटे पूछताछ हुई। रिया के साथ उनके भाई शोवित, सुशांत मैनेजर श्रुति मोदी(shruti modi) और सीए रितेश शाह (ca ritesh shah) से भी ईडी ने पूछताछ की। इसी कड़ी में आज सुशांत(sushant) के रूममेट रहे सिद्धार्थ पिठानी(sidharth pithani) से भी पूछताछ होनी है। सुशांत के पिता ने रिया और उनके परिवार पर बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए अपनी कंपनी में इन्वेस्ट करने का आरोप लगाया है।

मुंबई पुलिस तीन बार कर चुकी है पूछताछ
इन सभी का बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट यपीएमएलएद्ध के तहत दर्ज किया जा रहा है। सुशांत का सोशल मीडिया अकाउंट हैंडल करने वाले पिठानी एक साल से सुशांत के साथ रह रहे थे। सुशांत के शव को सबसे पहले सिद्धार्थ ने ही देखा था। मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट यएडीआरद्ध में भी वे तीन बार अपना बयान दर्ज करवा चुके हैं।

ईडी की टीम ने रिया के फ्लैट पर छापा मारा
शुक्रवार को रिया से जुड़ी खार क्षेत्र की संपत्ति की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम उनके घर पहुंची। यहां रिया का वन बीएचके फ्लैट है। सूत्रों के अनुसारए जीएसटी के साथ इस फ्लैट की कीमत तकरीबन 84 लाख रुपए बताई जा रही है। इस फ्लैट को रिया ने साल 2018 में बुक किया था और इसके लिए तकरीबन 60 लाख रुपए का लोन लिया था। टीम ने यहां से कुछ दस्तावेज भी जमा किए और पड़ोसियों से भी बातचीत की।

रिया से 9 घंटे और भाई से दो घंटे हुई पूछताछ
ईडी सुशांत राजपूत के सीए संदीप श्रीधर और उनके गृह प्रबंधक और कर्मचारी सैमुअल मिरांडा से दो बार पूछताछ कर चुका है। सुशांत मामले में ईडी ने रिया से 9 घंटे और उनके भाई से तकरीबन 2 घंटे पूछताछ की। भास्कर को सूत्रों ने बताया कि रिया ने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए निकाले जाने की बात को मनगढ़ंत बताया। उन्होंने जांच एजेंसी को बताया कि मैंने भी 7 फिल्मों में काम किया है और इससे पैसे कमाए हैं। रिया ने ईडी से पूछताछ टालने की गुजारिश की थीए जिसे ठुकरा दिया गया था।

सीबीआई(CBI) ने पटना एसआईटी टीम (SIT Team) के साथ की मीटिंग(Meeting)
सीबीआई ने पटना एसआइटी के एक सदस्य के साथ शुक्रवार को लंबी मीटिंग की। एसआइटी द्वारा जुटाए गये सारे तथ्यों और सबूतों को एक.एक कर खंगाला गया और जांच रिपोर्ट को लेकर होमवर्क किया है। रिया ने पटना में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की गुहार लगाई है। सुशांत के 74 वर्षीय पिता केके सिंह ने 26 जुलाई को रियाए उनके माता.पिताए उनके भाई शोविकए मिरांडाए मोदी और अज्ञात लोगों पर धोखाधड़ी और उनके बेटे को खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज कराया था।

खाते(Accopunt) से निकलने वाली रकम को लेकर परेशान थे सुशांत
पटना पुलिस की एसआईटी टीम द्वारा मुंबई में की गई जांच में कई अहम खुलासे हुए हैं। बिहार पुलिस के सूत्रों के मुताबिकए सुशांत सिंह अपने खाते से लगातार निकल रहे पैसों को लेकर काफी चिंतित थे। एक दिन रिया चक्रवर्ती सुशांत के सामने बैठी थीं। इसी बीच उन्होंने अपने खाते से निकलने वाले पैसों का जिक्र किया। सुशांत ने रिया से सीधे न कहकर कुक को कहा कि तुम लोग बहुत पैसे खर्च कर रहे हो। इसे कम करो। यह सब रिया ने सुना था।

अदालत(Coat) में बताया सुशांत से धोखाधड़ी की जांच कर रही है बिहार पुलिस
अदालत में बिहार पुलिस की ओर से बताया गया कि वे सुशांत के साथ हुई धोखाधड़ी व उसे की जा रही ब्लैकमेलिंग की जांच कर रही है। इसलिए दोनों मामले अलग हैं। हलफनामे में कहा गया है कि सुशांत के परिजनों के मुताबिक रिया के साथ एक डॉक्टर भी साजिश में शामिल था। उन्हें जांच में पता चला है कि सुशांत के कोटक महिंद्रा बैंक के खाते में 17 करोड़ रुपये थेए जिन्हें रिया चक्रवर्ती से जुड़े लोगों के खातों में ट्रांसफर किया गया है। यह पैसा किन लोगों के खातों में ट्रांसफर कियाए इसकी जांच की जा रही है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: