आखिर कौन है “हर हर शंभू” गाने वाली महिला जाने

आखिर कौन है “हर हर शंभू” गाने वाली महिला जाने

हर हर शंभूू गाने वाली एक मुस्लिम लडकी हैं, जाने  कौन है फरमानी नाज, फरमानी नाज का विवाह, यूट्यूब पर गांव के युवक ने डाली थी पहली वीडियो, हर हर शंभू गाने को लेकर विवाद समपूर्ण जानकारी 

हर हर शंभू गाना (Har Har Shambhu Song) 

हाल ही में सोशल मीडिया पर हर हर शंभू गाना बहुत तेजी से वायरल हुआ है। इस सावन के माह में यह गाना सबका लोकप्रिय हो गया है। अब तक इस गाने को यूट्यूब पर कई मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। सुरीली आवाज़ मे हर हर शंभू गाने वाली एक मुस्लिम लड़की है जिसका नाम है फरमानी नाज।

कौन है फरमानी नाज (Who is Farmani Naaz)

फरमानी नाज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रतनपुर के रहने वाली गायिका और यूट्यूबर हैं इनके पिता का नाम मोहम्मद आरिफ है यह चार भाई बहन हैं। इनकी उर्म 28 वर्ष हैं। फरमानी नाज इंडियन आइडल के 12 वें सीजन में शामिल होने से ही इन्‍हे पॉपुलैरिटी मिली साथ ही यह यूट्यूब पर भी काफी पॉपुलर हैं। इनके 3.84 मिलियन से अधिक सब्क्राइबर हैं और इंस्टाग्राम पर इनके 15 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। वह इंस्टाग्राम पर वीडियो और रील्स को पोस्ट करती रहती हैं। इसके के चलते यह गाना इतना ज्‍यादा पॉपुलर हो गया हैं।

फरमानी नाज का विवाह (marriage of Farmani naaz)

फरमानी नाज का विवाह 25 मार्च 2017 को मेरठ के हसनपुर गांव के रहने वाले इमरान से हुई थी। विवाह के एक वर्ष बाद ही इनका एक बेटा हुआ उस बेटे को ऐसी बिमारी थी वह जो भी खाता था, वह सब नाक से निकल जाता था। इसके बाद फरमानी नाज को उनके ससुराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया। जिससे प्रताणित होकर फरमानी नाज अपने बेटे के साथ मायके आकर रहने लगी। फरमानी के मायके आते ही पति ने बिना तलाक दिए की दूसरी शादी थी।

यूट्यूब पर गांव के युवक ने डाली थी पहली वीडियो (The village youth had put the first video on YouTube)

भूरा के पास कुछ लोग वीडियो बनाने के लिए आते थे। एक दिन उन्‍होंने फरमानी नाज को गाते सुना तो उन्हें फरमानी का गाना बहुत पसंद आया। और राहुल नाम के एक युवक ने फरमानी का गाने को रिकॉर्ड कर यूट्यूब चैनल पर डाल था। वह गाना लोगों ने काफी पसंद किया और खूब तारिफ भी की। इसके बाद फरमानी ने देश के जाने माने सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल (Indian Idol) में भी पार्टिसिपेट किया जिससे वह और भी पापुलर हो गयी।

यह भी पढें : मध्‍यप्रदेश के 5 बेहतरीन वाटरफॉल

हर हर शंभू गाने को लेकर विवाद (Controversy over Har Har Shambhu Song)

हर-हर शंभू गाने को लेकर मुस्लिम घर्म के लोगों को एतराज हैं वही फरमानी नाज का कहना हैं एक मॅा होने के खातिर बच्चे को पालने के लिए उसे सब कुछ करना पड़ता है जिन्हें यह गाना अच्छा नहीं लग रहा है, वह इस बारे मे कभी नहीं सोच सकते कि इसके से मैं अपने बच्चे को भी पाल रही हूँ। साथ ही उन्‍होने कहा की एक गायक के लिए गाना मायने रखता हैं वह किस घर्म का गाना हैं यह मायने नहीं रखता और ना ही कलाकारों का कोई धर्म नहीं होता है।

मौलाना ने जारी किया फतवा (Maulana issued Fatwa)

मौलाना इशाक गोरा ने हर हर शंभू गाने के विवाहद को लेकर कहा कि “हम एक लोकतंत्र में रह रहे हैं और हर किसी को अपना काम करने का अधिकार है। फरमानी नाज एक गायक हो वह जो चाहे गा सकती हैं उनके खिलाफ कोई फतवा जारी नहीं किया गया है। लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि मुस्‍लिम धर्म यह अनमति नहीं देता हैं कि वह दूसरो धर्मों के भजन गाये यह इस्लाम के सिद्धांतों के खिलाफ हैं।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!