पानी का अपव्यय न हो, क्षतिग्रस्त नहरों की शीघ्र मरम्मत कराएं

पानी का अपव्यय न हो, क्षतिग्रस्त नहरों की शीघ्र मरम्मत कराएं

– मंत्री श्री सिलावट ने किया तवा बांध का निरीक्षण
इटारसी। जल संसाधन एवं मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग मंत्री मध्यप्रदेश शासन तुलसीराम सिलावट (Tulsiram Silawat) ने बुधवार को तहसील इटारसी (Tehsil Itarsi) के ग्राम तवानगर (Tawanagar) स्थित एचईजी विश्राम गृह (HEG Rest House) में जल संसाधन विभाग अंतर्गत नहरों के संचालन सहित अन्य कार्यों की विस्तार से समीक्षा की।बैठक में विधायक सोहागपुर विजयपाल सिंह (Vijaypal Singh), विधायक सिवनी मालवा प्रेम शंकर वर्मा (Prem Shankar Verma), कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh), मुख्य अभियंता जल संसाधन विभाग शिशिर कुशवाह (Shishir Kushwaha) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक से पूर्व मंत्री श्री सिलावट ने तवा बांध का निरीक्षण किया और विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जल संसाधन मंत्री बैठक में विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नहरों की तत्काल मरम्मत कराएं। किसी भी स्थित में पानी का अपव्यय न हो। मूंग फसल की सिंचाई के लिए हरदा एवं नर्मदापुरम के सभी किसानों को समान रूप से लाभान्वित किया जाए। जल संसाधन विभाग को राजस्व एवं पुलिस के अमले के साथ समन्वय बनाकर नहरों के आस पास से अतिक्रमण हटाने, बेहतर कार्ययोजना बनाकर नहरों के आसपास सघन पौधारोपण, विभागीय अधिकारी रोस्टर बनाकर नियमित नहरों की मॉनिटरिंग के निर्देश दिये।
जल संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने बैठक में जिले के सिवनी मालवा ब्लॉक में 148 करोड़ की झारबीड़ी सिंचाई योजना के शीघ्र चालू करवाने के निर्देश जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को दिए। मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संकल्प कृषि को लाभ का धंधा बनाने सभी अधिकारी पूरी गंभीरता से काम करें। विधायक सिवनीमालवा श्री वर्मा एवं विधायक सोहागपुर विजय पाल सिंह ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में नहरों के सुचारू संचालन के संबंध सुझाव दिए।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!