अवैध वेंडिंग के खिलाफ सभी विभाग एकसाथ आएंगे

अवैध वेंडिंग के खिलाफ सभी विभाग एकसाथ आएंगे

इटारसी। रेलवे स्टेशन इटारसी (Railway Station Itarsi) के प्लेटफार्म (Platform) और चारों आउटर्स (Outers) पर अवैध वेंडिंग (Illegal Vending) गतिविधियों के खिलाफ रेलवे के सभी विभागों को एक साथ काम करने प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ (Principal Chief Security Commissioner RPF) ने बैठक में निर्देश दिये हैं।
आरपीएफ पोस्ट इटारसी (RPF Post Itarsi) में हुई बैठक में अवैध वेंडरों पर अंकुश लगाने प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त रेलवे सुरक्षा बल जबलपुर ने बैठक में समीक्षा की। इस दौरान रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म और नागपुर (Nagpur), मुंबई (Mumbai), भोपाल (Bhopal) और जबलपुर (Jabalpur) के जुझारपुर, नाला मोहल्ला, नई गरीबी लाइन और बंगलिया आउटर पर गश्त बढ़ाने निर्देश दिये गये।

कुख्यात है रेलवे स्टेशन

बता दें कि रेलवे स्टेशन इटारसी अवैध वेंडर्स के मामले में कुख्यात है और आरपीएफ पर लगातार अवैध वेंडर्स को संरक्षण देने के आरोप लगते रहे हैं जो बहुत हद तक सही भी हैं। आरपीएफ और जीआरपी कर्मी प्लेटफार्म ड्यूटी पर होने, दोनों विभाग के पास सीसीटीवी कंट्रोल रूम (CCTV Control Room) होने के बावजूद कैसे अनाधिकृत व्यक्ति रेलवे स्टेशन पर आकर अवैध सामग्री बेच देता है, इसका जवाब आज तक किसी के पास नहीं है? इस मामले में रेलवे का कमर्शियल विभाग की भूमिका भी सवालों के घेरे में है। कुछ छिुटपुट कार्रवाई करके ये विभाग अपनी पीठ थपथपा लेते हैं, लेकिन अवैध वेंडर्स की समस्या हल नहीं होती है।

संयुक्त बैठक में की चर्चा

रेलवे जंक्शन पर एवं आउटर पर ट्रेनों में अवैध वेंडरों पर लगाम लगाने के लिए आयोजित संयुक्त बैठक में चर्चा के दौरान वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त बी रामा कृष्ण, उप पुलिस अधीक्षक रेल श्रीमती अर्चना शर्मा, आरपीएफ इटारसी पोस्ट प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र कुमार, जीआरपी निरीक्षक बीवी टांडिया, स्टेशन प्रबंधक देवेंद्र सिंह चौहान, डीसीआई विकास सिंह, आईआरसीटीसी कैटरिंग असिस्टेंट धनंजय के साथ ही आरपीएफ हरदा, भोपाल, पिपरिया, रानी कमलापति के थाना इंचार्ज अपराध खुफिया शाखा भोपाल, कोटा और जबलपुर के निरीक्षक शामिल हुए।

 

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!