आदिवासी ब्लॉक केसला हितग्राहियों के खातों में डेढ़ वर्ष से नहीं आयी राशि

आदिवासी ब्लॉक केसला हितग्राहियों के खातों में डेढ़ वर्ष से नहीं आयी राशि

इटारसी। किसान आदिवासी संगठन (Kisan Tribal Organization) एवं समाजवादी जन परिषद (Samajwadi Jan Parishad) ने मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) के नाम पत्र भेजकर संबल एवं राष्ट्रीय परिवार सहायता के लंबित प्रकरणों में हितग्राहियों के हित में जल्द कार्यवाही की मांग की है। मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में दोनों संगठनों ने कहा है कि संबल एवं राष्ट्रीय परिवार सहायता के दर्जनों केस लगभग डेढ़ वर्षों से लंबित हैं।

नर्मदापुरम जिले (Narmadapuram District) के आदिवासी ब्लॉक केसला के संबल एवं राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के दर्जनों केस लगभग डेढ़ सालों से लंबित हैं। इस संबंध में पंचायत एवं ग्रामीण राज्यमंत्री श्रीमती राधा सिंह (Smt. Radha Singh) को भी 22 फरवरी 2024 को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया, मगर आज तक गरीब हितग्राही के खाते में शासन का पैसा नहीं आया है। किसान आदिवासी संगठन के फागराम (Phagram)और कपिल (Kapil) ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि केसला ब्लॉक के संबल एवं राष्ट्रीय परिवार सहायता के गरीब हितग्राहियों के खाते में जल्द से जल्द पैसा डाला जाए जिससे गरीब हितग्राहियों का आर्थिक संकट दूर हो सके।

इनका कहना है…

संबल की राशि सीधे भोपाल से खातों में आती है और राष्ट्रीय परिवार सहायता की जिला स्तर से। राष्ट्रीय परिवार सहायता की राशि में इतनी देरी नहीं होती है, संबल का हम कुछ कह नहीं सकते।

रंजीत ताराम, जनपद सीईओ केसला

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!