वेतन न मिलने से नाराज रेलवे स्टेशन के सफाई कर्मियों ने फिर की हड़ताल

वेतन न मिलने से नाराज रेलवे स्टेशन के सफाई कर्मियों ने फिर की हड़ताल

इटारसी। ठेकेदार की कार्यप्रणाली से रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था पर खासा प्रभाव पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन पर गंदगी की खबरें लगातार आती रहती हैं, बावजूद इसके उच्चाधिकारियों द्वारा ठेकेदार के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाने से उसके हौंसले बुलंद हैं और वह सफाई कर्मचारियों का वेतन देने तक में मनमानी कर रहा है। ऐसे में सफाई कर्मचारियों को बार-बार हड़ताल पर जाना पड़ रहा है। आज भी रेलवे जंक्शन पर सफाई कर्मियों ने हड़ताल कर दी। दर्जनों की संख्या में सफाई कर्मी काम छोड़ हड़ताल पर बैठ गए।

इन सफाई कर्मचारियों का कहना है कि उनका वेतन रोका जा रहा है, पीएफ और सुरक्षा उपकरण नहीं मिल रहे हैं। ऐसे और कई मांगों हैं, इसके लिए आज एक दिन की हड़ताल पर गये हैं। सफाई कर्मियों का कहना है कि जब से ठेका हुआ है, आज तक कभी भी समय पर वेतन नहीं मिला है, न ही पीएफ की कोई जानकारी दी जा रही है। कर्मचारियों का पीएफ नंबर भी जनरेट नहीं किया है। ठेकेदार ने कोई सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराया है। सफाई व्यवस्था गड़बड़ाई सफार्इ कर्मियों की हड़ताल की वजह से रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था गड़बड़ा गयी है।

प्लेटफार्म पर गंदगी फैली हुई है, जिससे यात्री परेशान हैं। बता दें कि करीब दो माह में सफाईकर्मियों ने वेतन नहीं मिलने से परेशान होकर तीसरी बार हड़ताल की है। एक माह पूर्व जब सफाईकर्मियों ने हड़ताल की थी तो स्टेशन प्रबंधक देवेंद्र सिंह चौहान ने तत्काल ठेकेदार पर दबाव बनाकर कर्मचारियों का वेतन कराकर हड़ताल समाप्त करायी था। अब फिर सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं और उनकी सुनने वाला कोई नहीं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: