BREAK NEWS

असामाजिक तत्व रोड पर पीते हैं शराब और सिगरेट, रोड पर बना रखा है गैराज

असामाजिक तत्व रोड पर पीते हैं शराब और सिगरेट, रोड पर बना रखा है गैराज

– नशामुक्ति केन्द्र के सामने ही युवा करते हैं नशा
– मंदिर जाने वाली महिलाओं को हो रही परेशानी
– बंगलिया और अवाम नगर के लोगों ने दिया ज्ञापन
इटारसी। नेशनल हाईवे 69 (National Highway 69) से उत्तर बंगलिया को जोडऩे वाले डायवर्सन रोड (Diversion Road) को यहां के दुकानदारों ने अपना गैराज (Garage) बना रखा है। शाम होते ही असामाजिक तत्व यहां शराब और सिगरेट लेकर सड़क किनारे बैठ जाते हैं। डायवर्सन तिराहे (Diversion Tirahe) पर मौजूद नॉन वेज (Non Veg) की दुकानों का गंदा पानी सड़क पर बहाया जाता है, कार वॉशिंग सेंटर (Car Washing Centre) का पानी भी राहगीरों पर उड़ता है।
इन समस्याओं के निराकरण के लिए उत्तर बंगलिया, साईंनाथ बेकरी (Sainath Bakery) और आवाम नगर (Awam Nagar) के नागरिकों ने पुलिस से सहायता मांगी है। सुबह 11 बजे नागरिक सिटी थाने (City Police Station) पहुंचे और टीआई ( TI) रामस्नेह चौहान को ज्ञापन दिया। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस दल को श्री चौहान ने डायवर्सन रोड पर भेजा, जिन्होंने गलत कार्य करने वालों को हिदायत दी है। दरअसल, स्थानीय नागरिक कई दफा समस्या उत्पन्न करने वाले नागरिकों को सुधार के लिए बोल चुके थे, लेकिन वे हठधर्मिता अपनाए हुए हैं। ज्ञापन सौंपने के दौरान वार्ड 08 की पूर्व पार्षद प्रियंका चौहान, भाजपा महिला मोर्चा पुरानी इटारसी (BJP Mahila Morcha Old Itarsi) महामंत्री राजकली बाबरिया, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार बाबरिया, बसंत चौहान, पशुपतिनाथ मंदिर समिति (Pashupatinath Temple Committee) के अध्यक्ष मेहरबान सिंह चौहान, किसान मोर्चा (Kisan Morcha) के नगर अध्यक्ष पप्पू पटेल, सोनू गौर, कांग्रेस नेता (Congress Leader) प्रकाश केवट पहलवान, कांग्रेस नेता अमर सिंह चंदेल, सोहनलाल बाबरिया, पुष्पा राजपूत, रफीक खान, पुष्पा राजपूत, रफीक खान, आशा बाई कहार, राजकुमार चौहान, बिटटू पासी, विशाल जायसवार, विनोद परते, अरुण कौशिक, पंकज काकोडिया, रोहित केवट, सुजीत केवट, सुलेख राव व अन्य मौजूद थे।

यह हैं समस्याएं

  • – लक्ष्य नशा मुक्ति केंद्र के पास से पशुपति नाथ मंदिर प्रवेश मार्ग तक सड़क के किनारे और खाली मैदान पर रोजाना असामाजिक तत्व खुले में शराब पीते हैं और लक्ष्य नशा मुक्ति केंद्र के सामने बड़ी संख्या में युवा खड़े होकर सार्वजनिक तौर पर सिगरेट के धुएं के छल्ले उड़ाते हैं।
  • – सावन का महीना चल रहा है, महिलाएं व युवतियों बड़ी संख्या में पशुपति नाथ मंदिर जाती हैं और रात के वक्त परिवार के साथ घूमती हैं। लेकिन इन शराबियों व सिगरेट पीने वालों के कारण समस्या आ रही है।
  • – यहां पुलिस गश्त लगाकर सख्ती से इन असामाजिक तत्वों को रोका जाए। जरूरत पड़े तो इनका सार्वजनिक जुलूस भी निकालें, हम मोहल्ले के नागरिक पुलिस का नागरिक अभिनंदन करेंगे।
  • – डायवर्सन रोड पर गैरिज खोलकर परमानेंट वाहन पार्किंग कर रखी। जबकि सबके पास रोड के साइड में वाहन खड़े करने के लिए सरकारी जमीन है। लेकिन वहां पर वाहन सुधारने के स्थान पर ये लोग रोड पर कब्जा किये हुए हैं। जिससे आवागमन बाधित होता है। कुछ लोग इस कारण दुर्घटना ग्रस्त भी हो चुके हैं।
  • – नेशनल हाईवे 69 से आवाम नगर में डायवर्सन रोड से प्रवेश के समय ही एक शाही दरबार नाम से नॉनवेज खाने की होटल है। यह नॉन वेज साफ करने से लेकर होटल के बर्तन साफ करने तक का सारा गंदा पानी रोड पर बहाता है। चूंकि पास में पशुपतिनाथ धाम मंदिर है, बडी संख्या में माताएं, बहनें यहां नंगे पांव जाती हैं। मांस के गंदे पानी से होकर व गुजरती हैं। जिससे बड़ी समस्या है। होटल संचालक को कहा जाए कि वह अपने पानी का निस्तारण रोड पर न करे।
  • – डायवर्सन रोड पर सरकारी जमीन पर दो कार वॉसिंग सेंटर बने हैं। एक नाले के पास, दूसरा आरसी पटेल के खेत के सामने। यह जब गाडिय़ां धोते हैं तो इनके पाइप की फुहारें रोड पर चलने वाले नागरिकों पर आती हैं। इनसे कहा जाए कि यह ऐसी व्यवस्था करें कि पानी रोड पर राहगीरों पर न जाए। इससे क्षेत्र के बड़ा असंतोष है।

इनका कहना है…

  • हमें उत्तर बंगलिया, आवाम नगर के नागरिकों ने ज्ञापन के माध्यम से कुछ समस्याएं बताई है। हमनें तत्काल टीम को भेजकर न्यूसेंस करने वालों को हिदायत दिलवाई है। यहां पर लगातार पुलिस टीम गश्त करेगी। जो भी व्यक्ति बात नहीं मानेगा, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी। हम किसी भी तरह का न्यूसेंस बर्दाश्त नहीं करेंगे।
    रामस्नेह चौहान, टीआई, इटारसी
  • महिलाएं लगातार हमसे शिकायत कर रह रही थीं कि सड़क पर शाम होते ही शराबी व लक्ष्य नशा मुक्ति केंद्र के सामने युवा सिगरेट के छल्ले उड़ाते हैं, जिससे उनका मंदिर जाना मुश्किल होता है। इसके अलावा तीन अन्य समस्याएं भी हमने टीआई साहब को दर्ज कराई हैं। पुलिस ऐसे असामाजिक लोगों पर कार्रवाई करेगी, ऐसी आशा है।
    प्रियंका बसंत चौहान, पूर्व पार्षद
    आम नागरिकों के लिए बनी सड़क को गैराज बना दिया है। कई महिनों से सड़क पर वाहन खड़े करके लोग भूल गए हैं। नॉनवेज की दुकानों का पानी सड़क पर आता है, वाशिंग सेंटर के पानी के फब्बारे भी भक्तों पर आकर गिरते हैं। भक्तों की शिकायत यही रहती है कि उन्हें मुश्किल होती है। इसलिए आज सामूहिक रूप समिति के स्थानीय ने टीआई को ज्ञापन सौंपा है।
    मेहरबान सिंह चौहान, अध्यक्ष पशुपति नाथ धाम मंदिर समिति
  • रोड पर दो कार वॉशिंग सेंटर हैं, जब भी यहां से निकलो, कार यदि धुल रही है तो कपड़े जरूर गंदे होते हैं। कई बार समझा चुके हैं लेकिन यह लोग मानने को तैयार नहीं। शराबी भी शाम होते ही आ जाते हैं। पुलिस प्रशासन से हमारा अनुरोध है कि वे इन समस्याओं का निराकरण करे।
    प्रकाश केवट पहलवान, कांग्रेस नेता, उत्तर बंगलिया
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!