BREAK NEWS

पटवारी को आवेदन दिया, नहीं मिली प्रधानमंत्री सम्मान निधि

पटवारी को आवेदन दिया, नहीं मिली प्रधानमंत्री सम्मान निधि

– कलेक्टर ने जनसुनवाई में सुनी नागरिकों की समस्याएं, किया समाधान

नर्मदापुरम। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने मंगलवार को कलेक्टरेट कार्यालय (collectorate office) में नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। जनसुनवाई में 77 आवेदन आए।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मनोज सरियाम (Manoj Sariam, Chief Executive Officer of District Panchayat) व अपर कलेक्टर मनोज सिंह ठाकुर (Additional Collector Manoj Singh Thakur) के अलावा अन्य विभागों के जिला अधिकारी भी मौजूद थे।

जनसुनवाई में इटारसी के मांगीलाल अहिरवार ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Prime Minister Kisan Samman Nidhi) का लाभ प्राप्त नहीं हुआ है। इसके लिए उन्होंने ग्राम के पटवारी को भी आवेदन दिया है लेकिन अभी तक उन्हें लाभ नहीं मिला। कलेक्टर श्री सिंह ने तहसीलदार इटारसी को प्रकरण की जांच करने तथा आवेदक योजना के तहत पात्रता होने पर तत्काल प्रकरण स्वीकृत करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में माखननगर के विस्थापित ग्राम नया सकोह के ग्रामीणों ने खेत में आने जाने के लिए सड़क ना होने की समस्या बताई, जिस पर कलेक्टर ने तहसीलदार माखननगर को ग्रामीणों की समस्या समाधान कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। इसी प्रकार जनसुनवाई में नर्मदापुरम के ग्राम टुगारिया निवासी रामसिंह गढ़वाल ने भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Prime Minister Kisan Samman Nidhi) के लिए आवेदन देने के बाद भी लाभ न मिलने की समस्या बताई, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने अधीक्षक भू-अभिलेख को प्रकरण की जांच कर पात्रता के अनुरूप आवेदक को शीघ्र लाभ दिए जाने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार कलेक्टर श्री सिंह (Collector Shri Singh) ने जनसुनवाई में आए अन्य आवेदनों पर भी गंभीरता पूर्वक सुनवाई कर उनका अधिकारियों को समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!