अगर आपको बिजली बिल कराना है कम तो जल्दी इस ऐप पर करें आवेदन

अगर आपको बिजली बिल कराना है कम तो जल्दी इस ऐप पर करें आवेदन

विद्युत कनेक्शन Electrical connection में भार वृद्धि/कमी हेतु ऑनलाइन करें आवेदन

रायसेन। आमजनता अधिक बिजली बिल electricity bill से परेशान रहती है। लेकिन अब उन्हें परेशान नहीं होना पडेगा। क्योंकि सरकार ने इस समस्या का हल भी निकाल लिया है। अगर किसी उपभोक्ता Consumer के यहां अधिक बिजली बिल आता है तो वह बिजली विभाग Electricity Department ऐप पर आवेदन application कर अपनी समस्या का समाधान कर सकतें हैं।

16 जिलों में मिली सुविधा
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी Central Region Power Distribution Company द्वारा कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों में अब बिजली उपभोक्ताओं को नए कनेक्शन के साथ.साथ कनेक्शन के भार में वृद्धि एवं कमी के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे। यदि आपको बिजली कनेक्शन के भार में वृद्धि अथवा कमी कराना है तो फटाफट बिजली कंपनी के portal.mpcz.in/UPAY App पर जाइए और ऑनलाइन आवेदन करें। यह व्यवस्था एक सितंबर से लागू हो गई है।

पोर्टल के माध्यम से होगा पूर्ण
कंपनी ने कहा है कि पूरे कंपनी कार्यक्षेत्र में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वितरण केंद्र जोन कार्यालय में यदि ग्रामीण क्षेत्र से कोई व्यक्ति नवीन बिजली कनेक्शन अथवा कनेक्शन में भार वृद्धि कमी के लिए ऑफलाइन आवेदन लेकर आता है तो संबंधित वितरण केंद्र जोन प्रभारी सम्बंधित व्यक्ति को ऑनलाइन आवेदन के संबंध में सभी जानकारी उपलब्ध कराते हुए ऑनलाइन माध्यम से नवीन प्रक्रिया UPAY App अथवा कंपनी के पोर्टल portal.mpcz.in के माध्यम से पूर्ण कराना सुनिश्चित करेंगे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: