शासकीय अधिवक्ता दीपक जैन के स्थान पर शैलेंद्र गौर की नियुक्ति

शासकीय अधिवक्ता दीपक जैन के स्थान पर शैलेंद्र गौर की नियुक्ति

नर्मदापुरम। विधि एवं विधायी कार्य विभाग (Law and Legislative Affairs Department) ने शुक्रवार को पत्र जारी करते हुए नर्मदापुरम जिले (Narmadapuram District) के लोक अभियोजक (Public Prosecutor) पद पर कार्य कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता दीपक जैन (Senior Advocate Deepak Jain) के स्थान पर शैलेंद्र गौर (Shailendra Gaur) को नियुक्त किया है।

विधि क्षेत्र में अधिवक्ता के रूप में श्री जैन का अनुभव 40 वर्ष का रहा है, कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) में लोक अभियोजक पद पर नियुक्त श्री जैन भाजपा सरकार में भी अभी तक इस पद पर कार्य कर रहे थे लेकिन 6 नवंबर को नियम अनुसार तय 62 वर्ष की आयु पूर्ण होने के चलते नए लोक अभियोजक की नियुक्ति शैलेंद्र गौर के रूप में की गई है। इससे पूर्व में भी श्री जैन 11 वर्ष अतिरिक्त लोक अभियोजक दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) शासनकाल में रहे है।

इस वर्ष मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं और उसके आचार संहिता (Code of Conduct) कभी भी लागू हो सकती है जिसके चलते शैलेंद्र गौर की नियुक्ति लोक अभियोजक पद पर तय मानी जा रही थी। सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह (Sohagpur MLA Vijaypal Singh) के बेहद करीबी है शैलेन्द्र गौर। श्री जैन ने चर्चा में अपने समस्त सहयोगियों का इस सफलतम कार्यकाल के लिए आभार व्यक्त किया है एवं नए लोक अभियोजक को बधाई शुभकामनाएं प्रेषित की है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: