यूथ महापंचायत में विद्यार्थियों की दक्षता का आकलन किया

Must Read

इटारसी। शहीद चन्द्रशेखर आजाद (Shaheed Chandrashekhar Azad) की 116 वीं जयंती के उपलक्ष्य में शासकीय एमजीएम कालेज (Government MGM College) में यूथ महापंचायत (Youth Mahapanchayat) का आयोजन प्राचार्य डॉ. राकेश मेहता एवं नोडल अधिकारी (Nodal Officer) डॉ. मुकेश बडोले के मार्गदर्शन में किया गया।
यूथ महापंचायत में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को ग्रुप डिस्कशन (Group Discussion) के माध्यम से स्क्रीनिंग (Screening) की गई, जिसमें स्टार्टअप (Startup), खेल, पर्यावरण, सामाजिक कल्याण आदि विषयों पर समूह चर्चा 15-15 मिनट में की गई। इस दौरान प्रतिभागियों का मूल्यांकन दक्षता, आचरण, विचारों की स्पष्टता विषय का ज्ञान काउंटर पाइंट (Counter Point) रखने की क्षमता पर जोर दिया। यूथ महापंचायत में 293 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराये एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने प्रतिभागी के रूप में स्क्रीनिंग में भाग लिया तथा सभी विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखने को मिला। प्राध्यापक डॉ. अरविंद शर्मा एवं डॉ. ओपी शर्मा ने यूथ महापंचायत की समूह चर्चा के विषयों की जानकारी प्रदान की। जिसमें विद्यार्थियों के कार्य करने की कुशल क्षमता जागृत करना।
प्राचार्य डॉ. राकेश मेहता ने बताया कि इस यूथ महापंचायत के आयोजन से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का विकास विचारों को प्रकट करना अनुशासन के प्रति भाव उत्पन्न करना जैसी शिक्षा मिलती है। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार नोडल अधिकारी डॉ. मुकेश बडोले ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालयीन स्टाफ मीरा यादव, सुशीला बरवड़े, डॉ. मुकेश जोठे, डॉ. अरविंद शर्मा, नीलिमा तिवारी, डॉ. दिनेश प्रजापति आदि प्राध्यापक एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी, रासयो स्वयं सेवक उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!