सहायक नियंत्रक नापतौल (Assistant controller gauge) तत्काल प्रभाव से निलंबित

सहायक नियंत्रक नापतौल (Assistant controller gauge) तत्काल प्रभाव से निलंबित

होशंगाबाद। कमिश्नर नर्मदापुरम् संभाग (Commissioner Narmadapuram Division) रजनीश श्रीवास्तव (Rajneesh Srivastava) ने सहायक नियंत्रक नापतौल विभाग डीके श्रीवास्तव (DK Srivastava) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका मुख्यालय कार्यालय कलेक्टर होशंगाबाद नियत किया है। निलंबन अवधि में उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर होशंगाबाद द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन से स्पष्ट है कि एसडीएम एवं तहसीलदार पिपरिया एवं शाखा प्रबंधक वेयर हाउस द्वारा किए आस्था वेयरहाउस में संचालित कांटे के संयुक्त निरीक्षण में पाया कि सहायक नियंत्रक ने तौल कांटों का निरीक्षण एवं परीक्षण नहीं किया। फलस्वरूप गेहूं भंडारण हेतु भेजे गए, गेहूं का धर्मकांटा जय किसान वेयर हाउस में वजन कराया जहां ट्रक की 400 बोरी का नेट वजन 20120 किलोग्राम पाया गया जबकि आस्था वेयर हाउस में उपरोक्त ट्रक का 20065 किलोग्राम पाया गया जो कि जय किसान वेयरहाउस में किए नेट वजन से 55 किलोग्राम कम रहा। इसी तरह अन्य 3 ट्रक वाहन में भी भंडारण हेतु भेजे गेहूं के वजन में क्रमश: 65, 50, 75 किलो ग्राम की कमी पाई गई।
 सहायक नियंत्रक डीके श्रीवास्तव द्वारा  रबी उपार्जन से पूर्व तौल कांटो का निरीक्षण/ पर्यवेक्षण नहीं किया गया। शासन/प्रशासन के  रबी उपार्जन कार्य के पूर्व तौल काटो के निरीक्षण एवं पर्वेक्षण के निर्देश  की अवहेलना की गई ।  जिससे शासन को आर्थिक क्षति कारित होना पाया गया। उक्त आधार पर कमिश्नर ने सहायक नियंत्रक नापतोल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

CATEGORIES
TAGS

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: