बनारस, इटारसी, हैद्राबाद और जालंधर सेमीफाइनल में

बनारस, इटारसी, हैद्राबाद और जालंधर सेमीफाइनल में

अखिल भारतीय महात्मा गांधी स्मृति हॉकी प्रतियोगिता

इटारसी। अखिल भारतीय महात्मा गांधी स्मृति हॉकी प्रतियोगिता (All India Mahatma Gandhi Memorial Hockey Tournament) में आज क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में सिग्नल जालंधर, नार्थ-ईस्ट रेलवे बनारस, डीएचए इटारसी और आर्टिलरी हैद्राबाद ने अपने मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में जिला हॉकी संघ द्वारा आयोजित अखिल भारतीय महात्मा गांधी स्मृति हॉकी प्रतियोगिता (All India Mahatma Gandhi Memorial Hockey Tournament) में आज मुख्य अतिथि मप्र शासन के खनिज मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह रहे।

इस अवसर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे भी मौजूद थे। प्रभारी मंत्री ने प्रतियोगिता की तारीफ करते हुए कहा कि मिट्टी के मैदान पर इतनी अच्छी प्रतियोगिता के लिए नगर पालिका परिषद और जिला हॉकी संघ बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि एस्ट्रोटर्फ के जमाने में उसी तरह की हॉकी यहां देखने को मिल रही है, मैदान तैयार करने वाले जिला हॉकी संघ के मेहनत दिख रही है। उन्होंने सभी को प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दीं। सभी अतिथियों ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया।

तिथियों का स्वागत डीएचए अध्यक्ष प्रशांत जैन, कार्यकारी अध्यक्ष शिरीष कोठारी, जयराज सिंह भानू, सचिव कन्हैया गुरयानी, कोषाध्यक्ष सर्वजीत सिंह सैनी ने किया।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले

– आज का पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला सिग्नल कोर जालंधर और साई हॉस्टल औरंगाबाद के मध्य खेला गया। जालंधर की टीम ने प्रारंभ से ही दबाव बनाया और मध्यांतर तक दो गोल कर लिये। मध्यांतर के बाद भी टीम का खेल वैसा ही रहा और लगातार हमले कर टीम ने लगातार दो गोल किये। औरंगाबाद की टीम ने दो गोल किये। यह मैच सिग्नल जालंधर ने 4-2 गोल से जीता।

– दूसरा मैच आर्टिलरी नासिक और नार्थ-ईस्ट रेलवे बनारस के मध्य खेला गया। बनारस टीम ने आज शानदार खेल दिखाया और लगतार हमले किये, लेकिन सफलता मिली अंतिम क्वार्टर में। ललित ने पहला और एकमात्र गोल किया। इस तरह से बनारस की टीम 1-0 से यह मैच जीती।

– तीसरा मुकाबला आर्टिलरी हैद्राबाद और एसजीपीसी अमृतसर के मध्य खेला गया। हैद्राबाद की टीम ने बेहतर तालमेल के साथ खेलते हुए पहले ही क्वार्टर में एक गोल करके बढ़त बना ली। अमृतसर की टीम ने शानदार खेल के बावजूद कई बेहतरीन मौके गंवाए।

दूसरे क्वार्टर में हैद्राबाद ने पुन: आक्रमणकिया और एक और गोल करके 2-0 की बढ़त बना ली। मध्यांतर के बाद अमृतसर ने तेजी दिखाई लेकिन सफलता नहीं मिली और यह मैच हैद्राबाद ने 2-0 से जीत लिया।

– चौथा और अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच डीएचए इटारसी और दक्षिण-पश्चिम रेलवे बैंगलोर के मध्य खेला गया। बेहद मजबूत मानी जा रही बैंगलोर की टीम पर इटारसी के खिलाड़ी पूरे टाइम हावी रहे। हालांकि बैंगलोर ने बेहतर तालमेल दिखाया और कई शानदार आक्रमण किये। पहला मैदानी गोल इटारसी के मोहम्मद जैद खान ने किया।

मध्यांतर के बाद बैंगलोर ने इटारसी टीम पर कई हमले किये लेकिन, सफल नहीं हुए। इटारसी की ओर से दूसरा गोल श्वेतांक जेम्स ने किया। इसके बाद बैंगलोर ने एक गोल करके बढ़त को कम किया। तीसरा गोल पुन: मोहम्मद जैद खान ने और मयंक जेम्स के पास पर चौथा गोल शॉन गिडियन ने किया।

इटारसी को मिले शॉर्ट कॉर्नर में अमनकीत सिंघ भाटिया गोलू ने पांचवा और जैद खान ने छटवा गोल किया। अंतिम समय में बैंगलोर ने एक और गोल किया। निर्णय 6-2 से इटारसी के पक्ष में रहा।

मैचों के अतिथि

सर्व ब्राह्मण समाज के प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र ओझा, सकल जैन समाज अध्यक्ष संजय जैन, रमेश चांडक, पूर्व जनपद अध्यक्ष राम मोहन मलैया, अनिल राठी, संजय दरड़ा, संतोष जैन, रोटरी क्लब से अध्यक्ष रितेश शर्मा, सचिव निपुण गोठी, मेघराज राठी, दीपक जैन, रितेश माहेश्वरी, आयुष जैन, प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदेश संगठन मंत्री रविशंकर राजपूत, जिलाध्यक्ष राजेश दुबे, ब्लॉक अध्यक्ष संदीप तिवारी, विजय मनवानी, दर्शन तिवारी, आलोक गिरोटिया और मुकेश निगोटे, अक्षय अत्तू तिवारी, रितेश दरड़ा, आशीष शर्मा, वैभव अग्रवाल, परमीत सिंघ भाटिया, हन्नी छाबड़ा, कर्नल जुनेजा, मन्नी छाबड़ा और सर्वप्रीत सिंघ भाटिया। 

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!