प्रधानमंत्री के सपने साकार करने, आत्मनिर्भर भारत बनाने बनें सहभागी

होशंगाबाद । किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि 21वीं सदी भारत की सदी है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने, भारत को आत्मनिर्भर, शक्तिशाली, वैभवशाली बनाने में सभी सहभागी बनें।

राष्ट्र के लिए सेवा कर सच्चे अर्थों में अपने जीवन को सार्थक बनाएं। कृषि मंत्री श्री पटेल गुरुवार को होशंगाबाद में सेठानी घाट स्थित काले महादेव मंदिर में पूजा अर्चना के पश्चात कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम का आयोजन केदारनाथ में प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा महान संत आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण के उपलक्ष में किया था। कृषि मंत्री श्री पटेल ने होशंगाबाद सेठानी घाट में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनों को राष्ट्र निर्माण के लिए एकजुट होने का संकल्प भी दिलाया। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए सभी यथाशक्ति अपना योगदान दें, जिससे देश में सुख समृद्धि आएं, देशवासी खुशहाल हो और सभी हाथ को रोजगार मिले। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि गुरू के बिना ज्ञान पाना असम्भव हैं। हमारी गौरवशाली भारतीय संस्कृति में भी गुरु का सर्वोच्च स्थान है।

उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के महान संत आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण कर पूरे देश में गुरुओं का मान बढ़ाया है। इस अवसर पर मंत्री श्री पटेल ने जिले के संतो एवं आचार्यों का शाल और श्रीफल से सम्मान किया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा केदारनाथ में किए गए आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण समारोह कार्यक्रम को लाइव प्रसारण के माध्यम से देखा और सुना गया।

इस अवसर पर विधायक सोहागपुर विजय पाल सिंह, आचार्य गोपाल प्रसाद खड्डर, बाल चंद्र खड्डर, संतोष पारिख, प्रसन्ना हर्ने, शंभू सिंह भाटी, पीयूष शर्मा, मनोहर बड़ानी , हंस राय, अखिलेश खंडेलवाल, राजेश तिवारी, ज्योति चौरे,  लोकेश तिवारी सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

कृषि मंत्री श्री पटेल ने की मां नर्मदा की वंदना

कार्यक्रम से पूर्व मंत्री श्री पटेल ने पावन सेठानी घाट पर मां नर्मदा की विधिवत पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!