BREAK NEWS

सतर्क रहें, रात में हो सकती है भारी से भारी बारिश

सतर्क रहें, रात में हो सकती है भारी से भारी बारिश

इटारसी। निचली बस्तियों और कच्चे मकानों में रहने वालों सहित उन स्थानों के लोगों को आज रात अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है जो नदी के आसपास रहते हैं। दरअसल मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घंटे में भारी से भारी वर्षा की चेतावनी दी है।
आज दिनभर से रिमझिम वर्षा के बाद शाम को तेज बारिश का दौर प्रारंभ हो गया है। लेकिन, मौसम विभाग ने भारी वर्षा की चेतावनी दी है। इटारसी शहर में पहाड़ों पर होने वाली वर्षा से बाढ़ की स्थिति बनती है और पहाड़ों पर तेज बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार नर्मदापुरम, रीवा और चंबल संभाग के जिलों में भारी से अति भारी वर्ष की संभावना है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा नर्मदापुरम के आसपास के जिलों छिंदवाड़ा, सिवनी, खंडवा, देवास तथा मप्र के शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, मंडला, बालाघाट, धार जिलों में भी कहीं-कहीं भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है। इसी के साथ गरज के साथ बिजली गिरने और बिजली चमकने की भी चेतावनी है।
इसके अलावा राजधानी भोपाल, ग्वालियर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में अति भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है जो 115.6 एमएम से अधिक हो सकती है। नर्मदापुरम संभाग में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारों की संभावना है। मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद निचली बस्तियों और पहाड़ी नदियों के किनारे रहने वालों को सतर्कता की जरूरत है।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!