पुराने मंदिर को जीर्णोद्धार करके प्रतिमाएं स्थापित कीं

पुराने मंदिर को जीर्णोद्धार करके प्रतिमाएं स्थापित कीं

इटारसी। न्यू यार्ड जाने वाले मार्ग पर भगत सिंह नगर वार्ड नंबर 25 में दुर्गा सेवा समिति एवं कृष्ण धाम महिला मंडल के द्वारा बरसों पुराने मंदिर का जीर्णोद्धार कराया गया एवं उस मंदिर में मां दुर्गा की प्रतिमा एवं शिव दरबार सहित हनुमान जी एवं भैरव बाबा की प्रतिमा स्थापित की गई।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने आयोजित समारोह में नागरिक और महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी बधाई के पात्र हैं जो इस क्षेत्र में पुराने मंदिर को नया स्वरूप दिया गया है एवं सभी प्रतिमाएं नई स्थापित की गई है। उन्होंने कहा कि मंदिर के सामने के मैदान में पेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे एवं पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी तथा किसी दिन समिति सदस्यों के साथ बैठकर मंदिर का संचालन कैसा हो पुजारी का वेतन एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा कर उसका समाधान करेंगे।

इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश मालवीय, पूर्व पार्षद नेता राकेश जाधव एवं प्रमोद पगारे सहित बड़ी संख्या में नागरिक और महिला मौजूद थे। प्राण प्रतिष्ठा नर्मदा अंचल के जाने-माने कर्मकांडी ब्राह्मण पंडित चंद्र किशोर नगायच के द्वारा संपन्न कराई गई। समिति सदस्यों ने डॉ सीतासरन शर्मा का स्वागत किया एवं कर्मकांडी ब्राह्मणों द्वारा डॉ शर्मा के लिए स्वस्ति वाचन किया गया

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!