श्री श्याम के सुमधुर भजनों पर जमकर झूमे भक्त

श्री श्याम के सुमधुर भजनों पर जमकर झूमे भक्त

कावेरी-वीआईपी एस्टेट में श्री संकीर्तन भजन संध्या
इटारसी। श्री शिव शक्ति दुर्गा मंदिर (Shri Shiv Shakti Durga Mandir) के स्थापना दिवस समारोह में धार्मिक आयोजन के साथ शाम को भजनों का कार्यक्रम भी आयोजित किया। सुबह श्रृंगार गौरी पूजा सुहाग अर्पण, देवादिदेव महादेव का रुद्राभिषेक और शाम को श्री खाटू श्याम संकीर्तन हुआ।
समारोह का शुभारंभ वैशाख शुक्ल पूर्णिमा के ब्रह्मुहूर्त में आयोजक कावेरी महिला मंडल (Kaveri Mahila Mandal) की सदस्यों ने शक्ति स्वरूप माता श्रृंगार गौरी का अभिषेक, पूजा अर्चना और सुहाग अर्पण कर किया। सभी ने माता से सदा सुहागन का वर मांगा। इस दौरान गरबा नृत्य (Garba Dance) भी किया।
दोपहर मध्याह्न प्रदोष काल में देवादिदेव महादेव के ज्योतिर्लिंग का पंडित सुधीर शुक्ला ने रुद्रिपाठ के साथ रुद्राभिषेक कराया। शाम को श्री श्याम संकीर्तन (Shri Shyam Sankirtana) में सर्वप्रथम श्री खाटू नरेश के दरबार में ज्योति प्रज्वलित कर खाटूजी आवाहन कर श्री गणेश (Shri Ganesh) और श्री हनुमान ( Shri Hanuman) जी को नमन किया और भक्तों ने ज्योत ली। भजना संध्या में भजन गायक विक्रांत अग्रवाल ने भजनों की प्रस्तुति पर श्रोता भक्तों की जमकर ताली बटोरी। इस दौरान बलराम रघुवंशी, हार्दिक राठी, श्वेता पगारे, मनोज राठौर आदि ने भजन प्रस्तुत किये।




CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!